लखनऊ सुपर जायंटस

IPL 2022 का 15वाँ मैच लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में गुरुवार, 7 अप्रैल को खेला गया. इस मैच में लखनऊ की टीम ने  टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया. इसके बाद पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाए.

इसके बाद दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरी लखनऊ की टीम ने 19.4 ओवर में इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. इस मैच में मिली 6 विकेट की जीत के बाद लखनऊ की टीम को आईपीएल 2022 की अंक तालिका में अच्छा खासा फ़ायदा हुआ है. इसी सिलसिले में यहाँ हम बात करने वाले इस मैच के नतीजे के बाद आईपीएल 2022 के प्वॉइंट्स टेबल में आए बदलावों के बारे में.

जीत के साथ ही दूसरे नंबर पर पहुंची लखनऊ की टीम

डी कॉक

टूर्नामेंट के अपने चौथे मैच में जीत दर्ज करने वाली केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम के अब कुल 6 अंक हो चुके हैं और इसी के साथ अब वो अंक तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच चुकी है. लखनऊ से ऊपर प्वॉइंट्स टेबल में अब केवल कोलकाता नाइट राइ़डर्स का नाम है.

गौरतलब है कि श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली कोलकाता ने भी 4 मैच खेल कर 3 में जीत दर्ज की है और उसके भी 6 ही अंक हैं. लेकिन नेट रन रेट बेहतर होने के चलते शीर्ष पर कोलकाता की टीम बनी हुई है. 15 मैचों के बाद अब आईपीएल 2022 के प्लेऑफ़ की ये रेस रोचक होती नज़र आ रही है.

दोनों नई टीमों ने दिखाया IPL 2022 में कमाल

hardik pandya gujrat titans

टॉप 4 की बाकी दो टीमों के बारे में बात करें तो तीसरे नंबर पर राजस्थान रॉयल्स की टीम है जिसने 3 मैच खेल कर 2 में जीत दर्ज कराई है तो वहीं 1 मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है. इसके अलावा चौथे नंबर पर हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली एक और नई टीम गुजरात टाइटंस है जिसके नाम अभी तक 2 मैचों में 2 जीत हैं.

गौरतलब है कि लखनऊ और गुजरात की टीम आईपीएल में इसी साल खेल रही हैं और अपने पहले ही साल में दोनों नई टीमों की तरफ़ से शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है. अगर इसी तरह दोनों टीम अपना प्रदर्शन बरकरार रखती हैं तो इस साल प्लेऑफ़ में यक़ीनन दो नई टीम देखने को मिल सकती हैं.

यहाँ देखें पॉइंट टेबल

IPL 2022 8 APRIL point table

ALSO READ:IPL 2022 LSG vs DC STATS: लखनऊ और दिल्ली कैपिटल्स के मुकाबले में बने 8 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, क्विंटन डीकॉक ने रचा इतिहास

मुंबई और चेन्नई जैसी दिग्गज टीमों के लिए खड़ी हुई मुश्किलें

Rohit Sharma mumbai indians

इसके अलावा कई बार टूर्नामेंट जीतने वाली मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमों का इस सीज़न में शुरुआत से ही काफ़ी बुरा हाल है. दोनों दिग्गज टीमों ने अभी तक 3-3 मैच खेले हैं और अपने तीनों ही मैचों में इन दोनों टीमों को हार का सामना करना पड़ा है.

इसके अलावा केन विलियमसन की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की किस्मत पिछले साल की तुलना में ज़्यादा नहीं बदली है और इस साल भी उसका वही हाल है जो आईपीएल 2021 में था. 2 मैच खेलने के बाद दोनों में हारने वाली हैदराबाद की टीम अंक तालिका में आखिरी नंबर पर है.

ALSO READ:IPL 2022: क्विंटन डिकॉक ने दिखाया बड़ा दिल ‘मैन ऑफ मैच’ लेते हुए खुद को नहीं, 22 साल के इस खिलाड़ी को दिया लखनऊ के जीत का श्रेय