TATA-IPL-2022-Updated-Points-Table
TATA-IPL-2022-Updated-Points-Table

IPL 2022 का 48वाँ मैच नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच शाम 7.30 बजे से खेला गया. इस मैच में गुजरात की टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी का फ़ैसला किया. इसके बाद पहले बल्लेबाज़ी करते हुए गुजरात की टीम ने 20 ओवरों में 8 विकेट खो कर 143 रन बनाए.

जिसके जवाब में दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरी पंजाब की टीम ने 16 ओवरों में ही 2 विकेट के नुक़सान पर 145 रन बना कर 8 विकेट से जीत दर्ज की. इस मैच में पंजाब की जीत के साथ ही टूर्नामेंट की अंक तालिका में भी बदलाव हुआ है. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे अंक तालिका के बदले हुए समीकरण के बारे में.

पंजाब को जीत से बड़ा फ़ायदा, गुजरात को कोई खास नुक़सान नहीं

IPL 202 PBKSvsGT Stats: पंजाब की जबरदस्त जीत के बाद मैच में बने कुल 7 बड़े रिकार्ड्स, लियाम लिविंगस्टोन ने रच दिया इतिहास

पंजाब की टीम इस मैच में जीत के साथ ही 10 मैचों में 5 जीत और 5 हार के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गई है. इसके बाद बैंगलोर की टीम छठे नंबर पर खिसक गई हैं. वहीं, दिल्ली और कोलकाता की टीम भी 7वें और 8वें नंबर पर खिसक गई हैं.

इसके अलावा गुजरात टाइटंस की टीम को इस हार से कोई खास नुक़सान नहीं हुआ है और वो 10 मैचों में 8 जीत और 2 हार के साथ पहले नंबर पर बरकरार है. गुजरात ने अभी तक टूर्नामेंट में सबसे ज़्यादा कुल 16 अंक हासिल किए हैं.

कुछ ऐसा है टॉप 4 की बाकी टीमों का हाल

IPL 2022 point table UPDATED
SOURCE- CRICBUZZ

वहीं, टॉप 4 की बाकी टीमों की बात करें तो लखनऊ सुपर जायंट्स  की टीम 10 मैचों में 7 जीत और 3 हार के साथ दूसरे नंबर पर बनी हुई हैं. संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स पिछले मैच में कोलकाता से मिली हार के बाद भी तीसरे नंबर पर बरकरार है.

इसके अलावा सीनियर कीवी कप्तान केन विलियमसन की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद अंक तालिका में 9 मैच खेलने के बाद 5 जीत और 4 हार के साथ चौथे नंबर पर बनी हुई है.

ALSO READ:IPL 2022 में चमके ये 3 युवा खिलाड़ी जल्द खेलते नजर आएंगे अपनी नेशनल टीम के लिए, तीसरा नंबर वाला है डिविलियर्स का विकल्प

मुंबई और चेन्नई सबसे खराब स्थिति में

csk vs mi

5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और 4  बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स की टीम काफ़ी खराब स्थिति में हैं. मुंबई की टीम 9 मैचों में लगातार 8 हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है. वहीं, चेन्नई की टीम 9 मैचों में 6 हार के साथ बाहर होने की कगार पर खड़ी है.

ALSO READ:IPL 2022 Purple Cap: ख़त्म हुआ विदेशी गेंदबाजो का जलवा, पर्पल कैप लिस्ट में छा गए भारतीय, लिस्ट में केवल एक विदेशी

Published on May 4, 2022 4:35 pm