लखनऊ सुपर जायंट्स

IPL 2022 का 12वाँ मैच सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में सोमवार 2 अप्रैल को खेला गया. इस मैच में हैदराबाद की टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी का फ़ैसला किया. जिसके बाद पहले बल्लेबाज़ी करते हुए लखनऊ की टीम ने 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 169 रनों का स्कोर बनाया.

इसके बाद दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरी हैदराबाद की टीम बल्लेबाज़ों के कमजोर प्रदर्शन की वजह से पूरे 20 ओवर खेल कर भी 9 विकेट के नुकसान पर 157 रन ही बना सकी और 12 रन से मैच हार गई. लखनऊ की लगातार दूसरी जीत और हैदराबाद की लगातार दूसरी हार के बाद आईपीएल 2022 की अंक तालिका का भी समीकरण बदल चुका है. इस आर्टिकल में हम उसी बदले हुए समीकरण पर एक नज़र डालेंगे.

जीत के बाद लखनऊ को अंक तालिका में बड़ा फ़ायदा

केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपरजायंट्स की टीम इस मैच में जीत के साथ अब अंक तालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच गई. 2 अंको के फ़ायदे के साथ अब उसके कुल 4 अंक हो चुके हैं. जिसके बाद अब आगे की राह इस टीम के लिए लगभग आसान होती नज़र आ रही है.

इसके अलावा लगातार दूसरी हार के बाद हैदराबाद की टीम आखिरी स्थान पर ही बनी हुई है. उससे ऊपर 9वें काबिज़ चेन्नई सुपर किंग्स को भी अपने शुरुआती 3 मैचों में लगातार 3 हार का सामना करना पड़ा. वहीं 8वें नंबर पर मौजूद रोहित शर्मी की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस को भी शुरुआती 2 मैचों में लगातार 2 हार ही मिली हैं.

टॉप 4 में आगे बढ़ने वाली है प्रतिस्पर्धा

IPL

आईपीएल 2022 की प्वॉइंट्स टेबल में टॉप 4 टीमों की बात करें तो 2 मैचों में लगातार 2 जीत और अभी तक एक भी मैच न हारने वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम शीर्ष पर बनी हुई है. राजस्थान के बाद इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स है जिसने अपने शुरुआती 3 मैचों में 2 मैच जीते हैं तो वहीं एक में उसको हार मिली है.

इसके बाद तीसरे नंबर पर हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस की नई टीम है जिसने अपने शुरुआती दोनों मैच जीते हैं. तो वहीं टॉप 4 में चौथे नंबर पर मौजूद है पंजाब किंग्स जिसने 3 मैच खेलने के बाद कुल 2 जीते हैं तो वहीं एक में हार का सामना करना पड़ा.

यहाँ देखें पॉइंट टेबल

IPL 2022 POINT TABLE 4 APRIL

ALSO READ:IPL 2022: गेंद से कहर ढाहने के बाद ‘मैन ऑफ द मैच’ आवेश खान ने कोच को नही इन्हें दिया अपने प्रदर्शन का श्रेय

2 नई टीमों ने इन पुरानी दिग्गज टीमों की बढ़ाई मुश्किलें

आईपीएल 2022 की प्वॉइंट्स टेबल की मौजूदा स्थिति को देखें तो मुंबई, चेन्नई और हैदराबाद की टीमों की लिए ये टूर्नामेंट दिन रोज़ मुश्किल होता जा रहा है. गौरतलब है कि इन तीनों ही टीमों ने अभी तक एक भी मैच नहीं जीता है.

इसके अलावा इसी साल आईपीएल में एंट्री करने वाली दो नई टीमों (गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स) ने बेहद शानदार खेल दिखाते हुए खुद को साबित किया. जिसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि इन दोनों में से एक टीम यक़ीनन प्लेऑफ़ राउंड में पहुंच सकती है.

ALSO READ:IPL 2022: लगातार जीत के बाद भी खुश नहीं है कप्तान केएल राहुल, आवेश खान का नहीं इस ऑलराउंडर की जमकर तारीफ