TATA-IPL-2022-Updated-Points-Table
TATA-IPL-2022-Updated-Points-Table

IPL 2022 का 37वाँ मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में रविवार, 24 अप्रैल को शाम 7.30 बजे से मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला गया. इस मैच में मुंबई ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया. इसके बाद पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी लखनऊ की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 162 रन बनाए.

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम पूरे 20 ओवर में 8 विकेट खोकर सिर्फ़ 132 रन ही बना सकी और 36 रनों से मैच हार गई. इस मैच में लखनऊ की जीत के बाद अंक तालिका में टॉप 4 के समीकरण भी बदल चुके हैं. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम नज़र डालेंगे IPL 2022 की अंक तालिका के बदले हुए समीकरण के बारे में.

 टॉप 4 में लखनऊ सुपर जायंट्स की शानदार एंट्री

IPL 2022 LSGvsMI Stats: लखनऊ की बंपर जीत के साथ मैच में बने कुल 9 बड़े रिकार्ड्स, केएल राहुल ने रचा इतिहास

इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम जीत के साथ ही टॉप 4 में चौथे नंबर पर पहुंच चुकी है. इसी के साथ अब लखनऊ के नाम 8 मैचों में 5वीं जीत दर्ज हुई, वहीं 3 मैचों में इस टीम को हार का भी सामना करना पड़ा है. फ़िलहाल लखनऊ के नाम टूर्नामेंट में 10 प्वॉइंट्स हैं.

वहीं लखनऊ से मिली हार के बाद बैंगलोर की टीम टॉप 4 से बाहर हो कर पांचवें नंबर पर पहुंच गई है. बैंगलोर ने भी 8 मैचों में 5 जीते हैं और 3 हारे हैं. लेकिन नेट रन रेट कम होने के चलते वो लखनऊ से पीछे पांचवें नंबर पर पांचवें नंबर पर पहुंच गई है.

खराब शुरुआत के बाद वापसी करते दूसरे नंबर पर पहुंची सनराइजर्स हैदराबाद

sunriseres hydrabad ipl 2022
SOURCE- IPLT20.COM

इसके अलावा टॉप 4 में बाकी टीमों की बात करें तो गुजरात टाइटंस की टीम 7 मैचों में 6 जीत और 12 प्वॉइंट्स के साथ शीर्ष पर बनी हुई है. अभी तक इस टूर्नामेंट में गुजरात की टीम केवल एक ही मैच हारी है. इस लिहाज़ से गुजरात का प्लेऑफ़ में पहुंचना आसान नज़र रहा है.

वहीं टूर्नामेंट के शुरुआती मैचों में हारने वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम लगातार 5 मैच जीतने के बाद अंक तालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई है. अभी तक हैदराबाद की टीम कुल 7 मैच खेल चुकी है, इन में 2 मैचों में उसे हार का भी सामना करना पड़ा है.

यहां देखें IPL 2022 पॉइंट टेबल

IPL 2022 point table 25 APRIL

ALSO READ:IPL 2022: सबसे पहले लीग से बाहर होते ही मुंबई इंडियंस पर भड़के फैन्स, जबर्दस्त ट्रोल हुए रोहित शर्मा, मीम्स की लगी बाढ़

टूर्नामेंट से बाहर हुई 5 बार की चैंपियन

टॉप 4 में राजस्थान रॉयल्स की टीम तीसरे नंबर पर बनी हुई है. राजस्थान ने भी 7 मैचों में 5 जीते हैं और 2 हारे हैं. लेकिन नेट रन रेट कम होने की वजह से वो हैदराबाद से पीछे है. टॉप 4 के अलावा बाकी टीमों की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स की टीम छठे नंबर पर बनी हुई है.

इसके अलावा 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस लगातार 8 मैच हारने के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है. तो वहीं 9वें नंबर पर मौजूद चेन्नई सुपर किंग्स की टीम भी बाहर होने की कगार पर खड़ी है. इसलिए सोमवार, 25 अप्रैल को पंजाब के खिलाफ़ होने वाले मैच में चेन्नई के लिए जीत बेहद अहम है.

ALSO READ:IPL 2022: लगातार 8वीं हार के बाद टूट चुके है रोहित शर्मा, कहा- काश हमारे पास एक व्यवस्थित टीम होती, इन पर फोड़ा हार का ठीकरा