IPL 2022 का 20वाँ मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में रविवार, 10 अप्रैल को शाम 7.30  बजे से लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया. इस मैच में लखनऊ ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया. जिसके बाद पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए.

जिसके बाद दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरी लखनऊ की टीम पूरे 20 ओवर खेलने के बाद भी 8 विकेट खोकर 162 रन बना सकी और 3 रन से मैच हार गई. इस टूर्नामेंट में लखनऊ की ये दूसरी हार है. वहीं राजस्थान की जीत के साथ आईपीएल 2022 की प्वॉइंट्स टेबल के समीकरण भी पूरी तरह बदल चुके हैं. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे आईपीएल 2022 के बदले हुए समीकरणों वाले प्वॉइंट्स टेबल के बारे में.

शीर्ष पर पहुंची राजस्थान, कोलकाता को हार का नुकसान

राजस्थान रॉयल्स युजवेंद्र चहल

लखनऊ के खिलाफ़ जीत दर्ज करने वाली संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम टूर्नामेंट की अंक तालिका में अब शीर्ष पर पहुंच चुकी है. तो वहीं दूसरी ओर रविवार, 10 अप्रैल को दोपहर वाले मैच में दिल्ली के हाथों मिली हार का कोलकाता को नुकसान हुआ और वो प्वॉइंट्स टेबल में अब दूसरे नंबर पर है.

इसके अलावा अभी तक 3 मैचों में लगातार 3 जीत दर्ज करने वाली  गुजरात टाइटंस की टीम तीसरे नंबर पर है. जिसका सामना, सोमवार, 11 अप्रैल को 8वें नंबर पर बैठी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के साथ है. अगर गुजरात की टीम इस मैच में जीत दर्ज करती है तो अंक तालिका में राजस्थान को पीछे छोड़ कर शीर्ष पर पहुंच जाएगी.

टॉप 4 से बाहर हुई लखनऊ की टीम

टॉप 4 में चौथे नंबर की बात करें तो इस पोज़ीशन पर नए कप्तान फ़ाफ़ डु प्लेसिस की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम है जिसने अपने शुरुआती 4 मैचों में 3 में जीत दर्ज की है तो वहीं 1 में उसे हार का सामना करना पड़ा है.

IPL 2022 11 APRIL UPDATED

राजस्थान के खिलाफ़ मिली हार के बाद लखनऊ की टीम टॉप 4 से बाहर हो गई और फ़िलहाल 5 मैचों में 3 जीत और 2 हार के साथ पांचवें नंबर पर पहुंच गई है. इसके अलावा छठे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स, 7वें नंबर पर पंजाब किंग्स, 8वें नंबर पर हैदराबाद की टीमें मौजूद है. वहीं 9वें और 10वें नंबर पर मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स हैं जिनको अपने सभी मैचों में अभी तक हार का सामना करना पड़ा है.

ALSO READ:IPL 2022 में CSK के लिए अभिशाप बन गया धोनी का ये मैच विनर खिलाड़ी, अगले मैच में छुट्टी करेंगे कप्तान जडेजा

गुजरात के खिलाफ़ जीत कर अंक सुधारना चाहेगी हैदराबाद की टीम

गुजरात टाइटन्स

सनराइजर्स हैदराबाद के लिए आईपीएल 2021 से ज़्यादा कुछ हालात आईपीएल 2022 में भी बदले हैं. इस टूर्नामेंट 4 मैच खेल चुकी केन विलियमसन की कप्तानी वाली टीम ने अपने शुरुआती 3 मैच लगातार हारने के बाद केवल 1 जीत दर्ज की है.

इस लिहाज़ से हैदराबाद के लिए ये मैच टूर्नामेंट में अपनी उम्मीदों को मजबूती से ज़िंदा रखने के लिए बेहद अहम होगा. इसमें दिलचस्प बात ये है कि हैदराबाद का सामना इस टूर्नामेंट में अजेय रही हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस से है.

ALSO READ:IPL 2022 Purple Cap: युज़वेंद्र चहल के शानदार प्रदर्शन के बाद पूरी तरह बदले पर्पल कैप के समीकरण, अब ये खिलाड़ी टॉप 2 में