IPL 2022 का 14वाँ मैच कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में कोलकाता की टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया. जिसके बाद पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए.

इसके बाद दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस लक्ष्य को 16 ओवर में ही 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया और 5 विकेट से जीत दर्ज की. इस मैच में मिली हार के बाद मुंबई की टीम प्वॉइंट्स टेबल में भी नुक़सान उठाना पड़ा है. इसके अलावा कोलकाता को भी लगातार तीसरी जीत का फ़ायदा मिला है. इसी सिलसिले में यहाँ हम बात करेंगे इस मैच के बाद आईपीएल 2022 की अंक तालिका में आए बदलावों के बारे में.

तीसरी जीत के साथ प्वॉइंट्स टेबल में राजस्थान को पीछे टॉप पर पहुंची केकेआर

मुंबई को 5 विकेट से हराने के बाद श्रेयस अय्यर की  कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स के इस टूर्नामेंट में अब कुल 6 अंक हो चुके हैं. इसी के साथ अब कोलकाता राजस्थान को पीछे छोड़ कर 4 मैचों में 3 जीत और 1 हार के साथ प्वॉइंट्स टेबल में शीर्ष पर पहुंच गई हैं.

टॉप 4 की बात करें तो नंबर पर 2 पर अब संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान की टीम है. राजस्थान ने अब तक 3 मैच खेलने के बाद 2 में जीत दर्ज की है तो वहीं 1 मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है. इसके बाद तीसरे नंबर गुजरात लॉयंस की टीम है जिसने 2 मैच खेलें हैं और दोनों में ही जीत दर्ज की है. वहीं मयंक अग्रवाल की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स की टीम चौथे 3 मैचों में 2 जीत और 1 हार के साथ चौथे नंबर पर है.

यहाँ देखें पूरा पॉइंट टेबल

IPL 2022 7 APRIL POINT TABLE

हार के बाद बढ़ी मुंबई और चेन्नई की मुश्किलें

टूर्नामेंट के अपने तीसरे मैच में मिली लगातार तीसरी हार के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस की टीम अब अंक तालिका में 9वें नंबर पर पहुंच गए. वहीं उससे ऊपर 8वें नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स की टीम है. गौरतलब है कि चेन्नई ने भी अभी तक अपने सारे मैचों में हार का ही सामना करना पड़ा है.

रोहित शर्मा

इसके अलावा हैदराबाद की टीम पिछले साल की तरह इस बार भी आखिरी स्थान पर बनी हुई है. पांचवें नंबर  पर 2 जीत के साथ लखनऊ तो वहीं छठे पर मौजूद बैंगलोर ने अपने 2 मैच जीते हैं. अभी तक अपने 2 मैचों में 1 जीत और 1 हार देखने वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम 7वें नंबर पर बनी हुई है.

ALSO READ:IPL 2022 : लखनऊ के खिलाफ मैच से पहले ऋषभ पंत के लिए आई खुशखबरी, दिल्ली कैपिटल्स में होगी 2 सबसे घातक खिलाड़ी की एंट्री

प्लेऑफ़ की दावेदार नज़र आ रही ये 4 टीम

कोलकाता से मिली हार के बाद मुंबई इंडियंस के लिए अब ये टूर्नामेंट बेहद मुश्किल होता नज़र आ रहा हैं. ये उसकी तीसरे मैच में लगातार तीसरी हार है. वहीं रविंद्र जडेजा की कप्तानी में खेल रही चेन्नई सुपर किंग्स की टीम भी इस टूर्नामेंट के अपने तीनों मैचों में हारी ही है.

अंक तालिक के मौजूदा समीकरणों पर नज़र डालें तो अब टॉप की 6 टीमों के बीच ये कंपटीशन सीमित होता हुआ नज़र आ रहा है. जिसके बाद अब देखना ये होगा कि आने वाले मैच इस समीकरण में कितना बदलाव कर सकते हैं.

ALSO READ:IPL 2022 DCvsLSG: लखनऊ के खिलाफ ऋषभ पंत इन 2 घातक खिलाड़ियों देंगे मौका, ऐसी होगी दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग XI