TATA-IPL-2022-Updated-Points-Table
TATA-IPL-2022-Updated-Points-Table

IPL 2022 का 50वाँ मैच दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में हैदराबाद ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी का फ़ैसला किया. इसके बाद पहले बल्लेबाज़ी करनी उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवरों में 3 विकेट के नुक़सान पर 207 रनों का स्कोर बनाये.

दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम पूरे 20 ओवर खेल कर 8 विकेट खो कर मात्र  186 रन ही बना सकी और 21 रन से मैच हार गई. इस मैच में दिल्ली की जीत के बाद टूर्नामेंट में अंक तालिका के समीकरण बदल चुके हैं. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम नज़र डालेंगे IPL 2022 की बदली हुई अंक तालिका पर

जीत से दिल्ली को हुआ फ़ायदा, हार के बाद इस नंबर पर खिसकी हैदराबाद

दिल्ली कैपिटल्स

इस मैच में हैदराबाद के ख़िलाफ़ जीत के साथ ही दिल्ली की टीम अंक तालिका में 2 स्थान के फ़ायदे के सेाथ पांचवें नंबर पर पहुंच गई है. अब टूर्नामेंट में दिल्ली के नाम 10 मैचों में 10 अंक के साथ कुल 5 जीत और 5 हार दर्ज हो चुकी हैं.

वहीं पांचवीं हार के बाद सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अंक तालिका में छठे नंबर पर खिसक गई है और उसे एक स्थान का नुक़सान हुआ है. इसके अलावा पंजाब का आँकड़ा भी दिल्ली और हैदराबाद के बराबर ही है. लेकिन नेट रन रेट कम होने के चलते 10 मैच में 5 जीत और 5 हार के साथ पंजाब की टीम 7वें  नंबर पर है.

टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी हैं ये टीमें

CSK won

बाकी टीमों की बात करें तो कोलकाता की टीम 10 मैचों में 4 जीत और 6 हार के साथ 8वें नंबर पर मौजूद हैं. वहीं दूसरी ओर, महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली 3 बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2022 में 10 मैच खेलने के बाद 3 जीत और 7 हार के साथ 9वें नंबर पर है और टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है.

इसके अलावा सीनियर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी वाली 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस भी 9 मैचों में 8 लगातार हार के बाद टूर्नामेंट से पहले ही बाहर हो चुकी है.

ALSO READ:IPL 2022: ग्लेन मैक्सवेल ने बनाया था उथप्पा को आउट करने का प्लान, प्लेऑफ में RCB बना पायेगी जगह दिया ये जवाब

कुछ ऐसा है टॉप 4 का समीकरण, देखें पॉइंट टेबल

IPL 2022 point table UPDATED

टॉप 4 में शामिल टीमों की बात करें तो गुजरात टाइटंस की टीम 10 मैचों में 8 जीत और 2 हार के साथ शीर्ष स्थान पर बनी हुई है. वहीं, केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स 10 मैचों में 7 जीत और 3 हार के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर मौजूद है.

इसके अलावा, राजस्थान रॉयल्स की टीम 10 मैचों में 6 मैच जीतने के बाद तीसरे नंबर पर काबिज़ है. इन 10 मैचों में से 4 में राजस्थान को हार का सामना भी करना पड़ा है. फ़ाफ़ डु प्लेसिस की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 11 मैच खेलने के बाद 6 जीत और 5 हार के साथ टॉप 4 में चौथे नंबर पर बनी हुई है.

ALSO READ:IPL 2022: फाफ डु प्लेसिस ने इन 3 खिलाड़ियों को बताया अपने करियर का बेस्ट कप्तान, सबसे पहले दी इस भारतीय कप्तान को जगह