IPL 2022: 3 जगह और 4 टीम, प्लेऑफ का समीकरण हुआ साफ, इन 4 टीमों के बीच है टक्कर, जानिए क्या बन रहा है गणित
IPL 2022: 3 जगह और 4 टीम, प्लेऑफ का समीकरण हुआ साफ, इन 4 टीमों के बीच है टक्कर, जानिए क्या बन रहा है गणित

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) के इस 15वें संस्करण में कुल 64 लीग मैच खेले जा चुके हैं। मुंबई इंडियंस ( Mumbai Indians) और सनराइजर्स हैदराबाद ( Sunrisers Hyderabad) के बिच आज 17 मई के मैच के बाद सभी टीम के 13-13 मैच पूरे हो जायेंगे। लीग के सिर्फ 5 मैच रह जायेंगे। लेकिन अब तक सिर्फ एक टीम गुजरात टाइटंस ( Gujrat Titans) के नाम के आगे क्वालीफाई लगा है। वहीं बाकी की टीम प्ले ऑफ की लड़ाई लड़ रहीं हैं। अंतिम स्थान यानी चौथे स्थान के लिए रनरेट की लड़ाई भी सामने आ सकती है। इसलिए जानिए क्या है प्ले ऑफ में पहुंचने का समीकरण…

MI के खिलाफ मैच में हो जायेगा SRH का फैसला

mi vs rr

मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच 17 मई को शाम 7:30 बजे से मैच खेला जाएगा। मुंबई इंडियंस टीम प्ले ऑफ से बाहर है, लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद की टीम प्ले ऑफ की रेस में अभी बनी हुई है। अभी तक सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 12 मैच में 5 जीतकर 8वें स्थान पर है। अगर सनराइजर्स हैदराबाद बाकी के दोनों मैच जीत लेती है तब क्वालीफाई की रेस में बनी रहेगी। अगर आज मुंबई इंडियंस जीत जाती है तब सनराइजर्स हैदराबाद की टीम प्ले ऑफ की रेस से बाहर ही जायेगी।

दिल्ली और आरसीबी के बीच है लड़ाई

RCB vs DC

राजस्थान रॉयल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के खाते में 16 – 16 अंक हैं। दोनों टीम प्ले ऑफ में बनी हुई है। राजस्थान रॉयल्स को अपना आखिरी मैच चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खेलना है। जबकि कल 18 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ लखनऊ सुपर जायंट्स की हार या जीत के साथ ही पॉइंट टेबल में टीम को स्थिति पता चल जायेगी। वहीं दिल्ली कैपिटल्स को अपना आखिरी मैच मुंबई इंडियंस के साथ खेलना है।

ALSO READ: MI vs SRH: प्लेऑफ को बचाने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद टीम में होंगे ये बदलाव, ये खिलाड़ी होंगे टीम से बाहर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को टेबल टॉपर गुजरात टाइटंस के साथ मैच खेलना है। आरसीबी को प्ले ऑफ में पहुंचने के लिए अच्छे रन के अंतर से गुजरात टाइटंस को हराना होगा, वहीं दिल्ली की टीम को मुंबई से अपनी चिर प्रतिद्वंद्वी वाली टक्कर ( Delhi VS Mumbai) करके मैच जीतना होगा।

प्ले ऑफ के लिए टीम का समीकरण

IPL 2022 UPDATED POINT TABLE
IPL 2022 UPDATED POINT TABLE (IMAGE: CRICBUZZ)

मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपरकिंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स का आईपीएल सफर यहां तक ही माना जा रहा है। वहीं राजस्थान रॉयल्स ( RR) और लखनऊ सुपर जायंट्स ( LSG) अगर अपना आखिरी मैच जीत जाती हैं, तब प्ले ऑफ में पहुंचने में कोई दिक्कत नहीं होगी और अगर हार मिलती है तब दोनों टीम की कोशिश ज्यादा रन से ना हारने की होगी। दोनों टीम के रनरेट वर्तमान समय में अच्छा है अगर प्ले ऑफ में जाना है तब रनरेट में गिरावट नही होनी चाहिए।

ALSO READ: IPL 2022 : मुंबई इंडियंस को मिला सूर्यकुमार यादव का विकल्प, काफी सोचने के बाद रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को दिया मौका

Published on May 17, 2022 4:30 pm