PBKS IPL 2022
PBKS IPL 2022

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2022) में 52वां मैच पंजाब किंग्स ( Punjab Kings) और राजस्थान रॉयल्स ( Rajasthan Royals) के बीच 7 मई को शनिवार को दिन के 3:30 पर वानखेड़े स्टेडियम ( Wankhede Stadium) में शुरू होगा। आज के मैच में दोनों टीम के बीच कड़ी टक्कर की उम्मीद हैं। दोनों ही टीम प्ले ऑफ के लिए चल रहे इन मैच में जीत दर्ज करके जल्द से जल्द प्ले ऑफ में प्रवेश करना चाहेगी।

Kings बनाम Royals के बीच मैच के बाद बदलेंगे समीकरण

PBKS VS CSK: पंजाब की जबरदस्त जीत के बाद मैच में बने कुल 9 बड़े रिकार्ड्स, गब्बर ने ताबड़-तोड़ पारी खेल लगाई रिकार्ड्स की झड़ी

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) में 7 मई के दो मैच में पहला मैच राजस्थान रॉयल्स ( RR) बनाम पंजाब किंग्स ( PBKS) के बीच होगा। कैप्टन मयंक अग्रवाल की पंजाब किंग्स टीम अपना आखिरी मैच आईपीएल प्वाइंट टेबल जेड( IPL 2022 Point Table) की टॉपर गुजरात टाइटंस को हराकर इस मैच को खेलने जा रही है। जिसके बाद मयंक अग्रवाल की ये टीम आत्मविश्वास से हरी हुई नज़र आयेगी। वहीं राजस्थान रॉयल्स ( RR) टीम आईपीएल प्वाइंट टेबल में नंबर तीन पर है, लेकिन अपना पिछला मैच इस साल निराशाजनक प्रदर्शन से परेशान चल रही कोलकाता नाइट राइडर्स के हारकर आई हैं।

राजस्थान रॉयल्स की टीम अपने 10 मैच में 6 मैच जीतकर 12 अंक के साथ नंबर तीन पर है। तो वहीं पंजाब किंग्स ( PBKS) 10 मैच में पांच जीत के 10 अंक के साथ सातवे स्थान पर है। आज के मैच में पंजाब किंग्स अगर जीत जाती है तब प्वाइंट टेबल में टॉप 4 में पहुंच जाएगी। अगर राजस्थान रॉयल्स की जीत होती है और रनों के अंतर से जीतती है तब दूसरे स्थान पर पहुंच जाएगी।

शिखर धवन की वजह से मजबूत है पंजाब किंग्स की बल्लेबाजी

शिखर धवन

पंजाब किंग्स की टीम की तरफ से शिखर धवन ( Shikhar Dhawan) अच्छी भूमिका में नजर आ रहे हैं। उनके बल्ले से लगातार रन भी बरस रहे हैं। सिर्फ यही नहीं 10 मैचों में 46.12 के एवरेज के साथ 3 अर्धशतकों के साथ 369 रन बनाकर ऑरेंज कैप की रेस में तीसरे नंबर पर भी मौजूद हैं।

आज के मैच में शिखर धवन के बल्ले से रनों बिल बरसात देखने को मिल सकती है। अगर पंजाब किंग्स को प्ले ऑफ तक पहुंचना है तब शिखर धवन के साथ साथ जॉनी बेयस्टो, जीतेश शर्मा, भानुका राजपक्षे और खुद कैप्टन मयंक अग्रवाल को अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी।

ALSO READ: अपनी बहु से ज्यादा जवान और खूबसूरत नजर आती हैं ये 3 अभिनेत्रियां!

गेंदबाजो को दिखाना होगा जलवा

IPL 2022: 'मुझसे कही भी बॉलिंग करा लो, 'शुरुआत में, मध्य में और अंत में', 4 विकेट लेने के बाद दहाड़े रबाडा

पंजाब किंग्स की तरफ से अभी तक मैच में कुछ मैच को छोड़ दे तब कगिसो रबाडा, राहुल चाहर और रिटेन खिलाड़ी अर्शदीप सिंह के ऊपर गेंदबाजी निर्भर नजर आई है। लेकिन टीम के गेंदबाज को भी अपना प्रदर्शन करके दिखाना होगा। आज के मैच में भी इन गेंदबाजों से अच्छी गेंदबाजी की उम्मीद है। बता दें, पर्पल कैप की रेस में पंजाब किंग्स के खिलाड़ी कगिसो रबाडा ( Kagiso Rabada) नंबर टीम पर हैं। उन्होंने अपने कुल 9 मैच के 17 विकेट हासिल किए हैं। पर्पल कैप से वो मात्र दो विकेट दूर है। आज के मैच में पंजाब किंग्स के फैंस उनके इस अंतर को खत्म करने की उम्मीद करेगे।

पंजाब किंग्स संभावित प्लेइंग इलेवन : 

मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, जॉनी बेयस्टो, भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंग्स्टोन, जितेश शर्मा, ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, संदीप शर्मा, अर्शदीप सिंह।

ALSO READ: IPL 2022; PBKS vs RR: पंजाब किंग्स के खिलाफ इन 2 बड़े बदलाव के साथ उतरेगी राजस्थान रॉयल्स, ये होगी सम्भावित एकादश