डि कॉक

लखनऊ सुपर जायंट्स ने IPL 2022 के 42वें मैच में पंजाब किंग्‍स को 20 रन से हराकर अपनी छठी जीत दर्ज की। टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए लखनऊ ने निर्धारित ओवर में 8 विकेट पर 153 रन बनाए। 

154 रन के लक्ष्‍य के जवाब में पंजाब की टीम लखनऊ के गेंदबाजों के आगे टिक नहीं पाई और निर्धारित ओवर में 8 विकेट पर 133 रन ही बना पाई। पंजाब की पारी लखनऊ के गेंदबाजों के सामने लड़खड़ा गई। 

क्विंटन डि कॉक ने की युवा खिलाड़ी की तारीफ

क्विंटन डि कॉक दीपक हुड्डा

 

मैच के बाद बातचीत में क्विंटन डि कॉक ने मोहसिन खान की तारीफ की और कहा,

“यह एक आश्चर्य की बात है। हमारे पास वह कुल स्कोर नहीं था जो हम चाहते थे, लेकिन गेंदबाजों ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। उनके धन्यवाद देने के लिए हमारे पास बहुत कुछ है। उन्होंने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, इस समय हमारे साथ उस तरह की गेंदबाजी करना बहुत अच्छा है। अंत में मोहसिन द्वारा चौके लगाना, यह देखना बहुत अच्छा है, लेकिन यह करना उसका काम नहीं है। यह हम हैं, यही हमारा काम है। लेकिन ऐसा करने के लिए, मैं वास्तव में उस प्रकार की जिम्मेदारी उस पर नहीं डालना चाहता था। उन्हें बधाई, उन्होंने शानदार खेल दिखाया। मैं आराम से हूं, हम काफी खेलते हैं। फिलहाल मैं बस इसी पर ध्यान दे रहा हूं। बस इसे खेल दर खेल लेने की कोशिश की जा रही है।”

क्विंटन डि कॉक और दीपक हुड्डा की अच्छी साझेदारी

अंपायर ने दिया नॉटआउट,

ALSO READ:IPL 2022: भले ही पॉइंट टेबल में टॉप पर है गुजरात टाइटंस, उनके ही ये 3 खिलाड़ी तोड़ सकते है ट्रॉफी का सपना

जॉनी बेयरस्‍टो को छोड़कर कोई भी बल्‍लेबाज ज्‍यादा देर तक लखनऊ के अटैक के सामने टिक नहीं पाया। बेयरस्‍टो ने 32 रन बनाए। वहीं ऋषि धवन ने नाबाद 21 रन की पारी खेली। इनके अलावा मयंक अग्रवाल (25) और लियाम लिविंगस्‍टोन (18) ही दोहरे आंकड़े को छू पाए। लखनऊ के मोहसिन खान ने 3, दुष्‍मंथा चमीरा और क्रुणाल पंड्या ने 2-2 विकेट लिए।

इससे पहले क्विंटन डि कॉक और दीपक हुड्डा की बेहतरीन पारी के दम पर लखनऊ सुपर जायंट्स ने निर्धारित ओवर में 8 विकेट पर 153 रन बनाए। केएल राहुल के रूप में जल्‍दी झटका लगने के बाद डिकॉक और हुड्डा ने पारी को संभालते हुए 13 रन से 98 रन तक पहुंचाया। मगर डिकॉक के आउट होने के बाद लखनऊ की पारी बिखर गई और टीम 153 रन ही बना पाई।

ALSO READ:IPL 2022: ‘मुझसे कही भी बॉलिंग करा लो, ‘शुरुआत में, मध्य में और अंत में’, 4 विकेट लेने के बाद दहाड़े रबाडा