IPL 2022 PBKSvsGT :6,6,6,4,4.. लियाम लिविंगस्टोन नाम का आया तूफ़ान, 1 ही ओवर में ठोके 28 रन, दिलाई सबसे बड़ी जीत
IPL 2022 PBKSvsGT :6,6,6,4,4.. लियाम लिविंगस्टोन नाम का आया तूफ़ान, 1 ही ओवर में ठोके 28 रन, दिलाई सबसे बड़ी जीत

IPL 2022 का 48वाँ मैच गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में मंगलवार, 3 मई को शाम 7.30 बजे से खेला गया. इस मैच में गुजरात की टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी का फ़ैसला किया. इसके बाद पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी गुजरात ने 20 ओवरों में 8 विकेट के नुक़सान पर 143 रन बनाए.

इसके बाद दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरी पंजाब की टीम ने इस लक्ष्य को 16 ओवरों में ही 2 विकेट खो कर हासिल करते हुए 145 रन बनाए और 8 विकेट से जीत दर्ज की. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे गुजरात की दूसरी हार और इस पूरे मैच की रिपोर्ट के बारे में.

गुजरात के लिए अकेले जूझे साईं सुदर्शन

साईं सुदर्शन

टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी गुजरात की टीम की शुरुआत ज़्यादा अच्छी नहीं रही और उसके 4 विकेट 67 रन पर ही गिर चुके थे. गुजरात के लिए साईं सुदर्शन ने ही 65 रनों की संघर्षपूर्ण पारी खेली. उनकी इसी पारी के सहारे किसी तरह गुजरात की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट के नुक़सान पर 143 रन का सम्मानजनक स्कोर बना सकी.

पंजाब की तरफ़ से गेंदबाज़ों में कगिसो रबाडा ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 4 विकेट चटकाए तो वहीं अर्शदीप सिंह, ऋषि धवन और लियाम लिविंगस्टन ने 1-1 विकेट लिया. इसके अलावा शुभमन गिल को ऋषि धवन ने रन आउट किया.

पंजाब के लिए एक बार फिर चमके शिखर धवन

शिखर धवन

इसके बाद दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम ने सीनियर बल्लेबाज़ शिखर धवन की 62 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी और भनुका राजपक्षे व लियाम लिविंगस्टन की 40 और 30 रन की पारियों के दम पर 16 ओवरों में ही 2 विकेट खो कर 145 रन बना कर हासिल कर लिया.

गुजरात की तरफ़ से गेंदबाज़ों में केवल मोहम्मद शमी और लॉकी फ़र्ग्युसन ने 1-1 विकेट लिया.

ALSO READ:IPL 2022 RR vs KKR : ‘मैं तो सुबह ही अपने हाथ पर लिख कर उतरा था 50 नॉटआउट, रिंकू सिंह ने अपने पारी का खोला राज

पंजाब को जीत से हुआ अच्छा खासा फ़ायदा

इस जीत के साथ ही पंजाब की टीम को अंक तालिका में अच्छा खासा फ़ायदा हुआ है और वो अब 10 मैचों में कुल 5 जीत और 5 हार के साथ पांचवें नंबर पर पहुंच चुकी है. वहीं गुजरात की टीम के लिए 10 मैचों में ये दूसरी हार थी. हालांकि इस हार के बाद भी गुजरात पहले नंबर पर बनी हुई है.

ALSO READ:IPL 2022 में चमके ये 3 युवा खिलाड़ी जल्द खेलते नजर आएंगे अपनी नेशनल टीम के लिए, तीसरा नंबर वाला है डिविलियर्स का विकल्प