कगिसो रबाडा

मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए IPL मैच में पंजाब किंग्स ने गुजरात टाइटंस को 8 विकेट से हरा दिया। गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। 

गुजरात ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 143 रन बनाए. इसके बाद पंजाब किंग्स ने 16 ओवर में 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। पंजाब के लिए सबसे ज्यादा रन ओपनर शिखर धवन ने बनाए।

धवन का अर्धशतक

शिखर धवन

 

धवन ने 53 गेंदों पर 62 रन की अपनी पारी में 8 चौके और 1 छक्का जड़ा। उन्होंने भानुका राजपक्षा (40) के साथ दूसरे विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी की। भानुका ने 28 गेंदों पर 5 चौके और 1 छक्का जड़ा। 

फिर लियाम लिविंगस्टोन ने शमी के आखिरी (पारी के 16वें) ओवर में लगातार 3 छक्के और 1 चौका जड़ते हुए टीम को जीत दिला दी। धवन ने विजयी चौका लगाया। लिविंगस्टोन ने 10 गेंदों पर 2 चौकों, 3 छक्कों की मदद से 30 रन बनाए और नाबाद लौटे। 

कागिसो रबाडा बने MOM

कगिसो रबाडा

पंजाब किंग्स के पेसर कागिसो रबाडा ने 33 रन देकर 4 विकेट झटके और अपने नाम प्लेयर ऑफ द मैच किया। उन्होंने मैच के बाद कहा,

“अंत में हमें जीत मिली। थोड़ा असंगत होने के बाद, हम बस अपने बचे मैचों में कुछ जीत दर्ज करना चाहते थे। हमने उन्हें रोकने के लिए अच्छी गेंदबाजी की। हमारे बल्लेबाजों ने काम किया। एक टीम के तौर पर हमारी आउटिंग अच्छी रही। आप बहुत ज्यादा लालची नहीं हो सकते, आपको अपने बेसिक्स पर टिके रहने की जरूरत है, यही मैंने करने की कोशिश की।

(अर्शदीप पर) वह काफी नर्वस है, उसने दिखाया है कि खासकर डेथ ओवरों में। वह खेल को अच्छी तरह से पढ़ता है, वह अपने कौशल को निष्पादित करने में सक्षम है और उसने इसे खेल से बाहर कर दिया है। वह जानता है कि वह किस पर काम करना चाहता है, मैं उससे बहुत ज्यादा नहीं कह रहा हूं। एक गेंदबाज के तौर पर आपको खेल के हर चरण में गेंदबाजी करनी होती है। यह पता लगाने के बारे में है कि खेल के प्रत्येक चरण में सबसे प्रभावी कैसे हो।”

ALSO READ:IPL 202 PBKSvsGT Stats: पंजाब की जबरदस्त जीत के बाद मैच में बने कुल 7 बड़े रिकार्ड्स, लियाम लिविंगस्टोन ने रच दिया इतिहास