IPL 2022 ORANGE CAP

IPL 2022 : Match 63 : Lucknow Super Giants VS Rajasthan Royals : Orange Cap Update : इंडियन प्रीमियर लीग का 63वां मैच जोकि लखनऊ सुपर जायंट्स ( Lucknow Super Giants) और राजस्थान रॉयल्स ( Rajasthan Royals) के बीच खेला गया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ( RR) में लखनऊ सुपर जायंट्स ( LSG) को 24 रन से मात दी है। मैच में दोनों तरफ से एक एक अर्द्धशतक लगाया गया, जिसके बाद ऑरेंज कैप की रेस में कुछ बदलाव देखने को मिले, आइये देखते हैं ऑरेंज कैप की रेस में क्या बदलाव देखने को मिले हैं और किन खिलाड़ियों ने टॉप 10 में जगह बनाई है.

दीपक हुड्डा ने मारी टॉप 5 में एंट्री

IPL 2022 UPDATED ORANGE CAP
IPL 2022 UPDATED ORANGE CAP (साभार: CRICBUZZ)

आईपीएल में बीती रात हुए मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ( Lucknow Super Giants) और राजस्थान रॉयल्स ( Rajasthan Royals) के बीच मैच खेला गया। इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ( LSG) की तरफ से दीपक हुड्डा ने एक शानदार पारी खेली है। इस पारी में दीपक हुड्डा का विकेट रोचक अंदाज़ मे गिरा, लेकिन इसके बाद दीपक हुड्डा भी खिलाड़ी को ऑरेंज कैप की रेस में टॉप 5 में एंट्री मिली है।

दीपक हुड्डा ने 39 गेंदों में 151 के स्ट्राइक रेट से 59 रन की पारी खेली, जिसमें 5 चौके और दो छक्के शामिल हैं। दीपक हुड्डा मैच को जीत के काफी नजदीक लेकर जा चुके थे, लेकिन तभी उनका विकेट गिरा और मैच राजस्थान रॉयल्स के खाते में चला गया। कप्तान केएल राहुल के बाद लखनऊ सुपर जायंटस की तरफ से अब दीपक हुड्डा टीम के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। दीपक हुड्डा के खाते में 13 मैच में 406 रन हैं।

जॉस बटलर के पास है ऑरेंज कैप

जोस बटलर
जोस बटलर

इस सीजन में तीन बार शतक लगाकर जॉस बटलर ने ऑरेंज कैप अपने अधिकार में कर रखी है। इस मैच में जॉस बटलर मात्र 2 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। लेकिन फिर भी ऑरेंज कैप उनके खाते में है। जॉस बटलर में 13 मैच में 627 रन बनाए हैं। जिसके बाद केएल राहुल अपने दो शतक के दम पर 13 मैच में 469 रन के साथ दूसरे स्थान पर है।

तीसरे स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी डेविड वार्नर हैं, जोकि 10 मैच में 427 रन बनाकर इस स्थान पर मौजूद हैं। दीपक हुड्डा ने नंबर चार और शुभमन गिल ने 13 मैच में 402 रन के साथ पांचवे स्थान पर अपना नाम दर्ज कर रखा है।

ALSO READ: IPL 2022 Purple Cap Update: युजवेंद्र चहल ने 1 दिन में ही वापस छीन ली अपनी पर्पल कैप, भारतीयों के सामने विदेशी खिलाड़ी रह गये पीछे

टीम बाहर लेकिन तिलक वर्मा टॉप 10 में

त्तिलक वर्मा

शिखर धवन ने 12 मैच में 402 रन बनाकर 6वें स्थान पर और फाफ डु प्लेसिस 13 मैच में 399 रन बनाकर सातवें स्थान पर मौजूद हैं। लियाम लिविंगस्टोन 12 मैच में 385 रन के साथ 8वें नंबर पर हैं। तो वहीं आईपीएल के इस साल दो बेहतरीन बल्लेबाज जिन्होंने अपने बल्ले से अपना नाम बनाया है वो मौजूद है।

सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा 12 मैच में 374 रन के साथ 9वें और मुंबई इंडियंस की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तिलक वर्मा 12 मैच में 374 रन के साथ 10वें स्थान पर हैं।

ALSO READ: पूरी जिंदगी अपने माँ- बाप से कभी नही मिला – एंड्रयू साइमंड्स, मौत से पहले खुद बताई वजह