Sreesanth

दुनिया की सबसे जानी मानी क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का दो दिवसीय मेगा आक्शन बेंगलुरू में आयोजन हुआ। कुल 600 में से कुल 217 खिलाड़ी बिक सकते थे, लेकिन 204 खिलाड़ियों को खरीददार मिला। वही एक नाम S. Sreesanth का भी रहा जो जिसका फैंस बेसब्री से इंतेजार कर रहे थे. इनमें 67 विदेशी खिलाड़ी हैं। इस सीजन के सबसे महंगे ईशान किशन हैं। उन्हें 15.25 करोड़ में मुंबई ने खरीदा। दीपक चाहर, श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर भी काफी महंगे बिके। 

Sreesanth को नही मिला इस खिलाड़ी को कोई खरीददार

S-Sreesanth-IPL-Auction

लेकिन इसके अलावा एक ऐसा भी दिलचस्प नज़ारा रहा जिस पर सभी की नजरे थी। वो था S Sreesanth को कोई खरीददार मिलना। एक बार फिर Sreesanth IPL में बिना अपना खाता खुलवाए खाली हाथ रह गए। उन्होंने अपना बेस प्राइस 50 लाख रुपए रखा था। 

बीसीसीआई ने खिलाड़ियों की छंटनी की तो श्रीसंत का नाम आखिरी लिस्ट में आया था लेकिन किसी ने दिलचस्पी नहीं दिखाई। ऐसा ही उनके साथ पिछली बार भी हुआ था। पिछले साल भी श्रीसंत को किसी ने नहीं खरीदा था। 

बैन हट जाने के बाद श्रीसंत ने 2021 में भारत के घरेलू टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी, वनडे टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी में हाथ आजमाया और उन्होंने अपनी गेंदबाजी से प्रभावित भी किया था। लेकिन वह किसी को इस मेगा ऑक्शन में आकर्षित नही कर पाए। 

ALSO READ:IPL 2022: केकेआर ने अपने ही कप्तान ओएन मॉर्गन के साथ की नाइंसाफी, आईपीएल नीलामी में हुई इंग्लिश खिलाड़ी की बेईज्जती

2013 में खेला था अखरी बार IPL

S-Sreesanth

IPL में Sreesanth ने कुल 44 मैच खेले हैं और 40 विकेट अपने नाम किए हैं। उन्होंने आखिरी बार IPL 2013 में खेला था। श्रीसंत ने अपने IPL करियर की शुरुआत किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) के साथ की थी और इसके बाद वह कोच्चि टस्कर्स टीम से खेले थे। फिर श्रीसंत ने राजस्थान से खेला और इसी टीम से खेलते हुए वह स्पॉट फिंक्सिंग मामले में फंस गए थे। 

भारत के लिए भी उन्होंने काफी मैच खेले हैं। श्रीसंत ने 27 टेस्ट मैच खेले हैं और इनमें 87 विकेट अपने नाम किए हैं। वनडे में उन्होंने 53 मैच भारत के लिए खेले है और 75 विकेट अपने नाम किए हैं। Sreesanth ने भारत के लिए 10 टी20 मैच भी खेले हैं और 19 विकेट अपने नाम किए हैं।

ALSO READ:IPL 2022: 9 साल बाद एस श्रीसंत करेंगे आईपीएल में वापसी, बेस प्राइस जानकर होगी हैरानी