IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) के 15वें सीजन में ऑस्ट्रेलिया के नाथन कुल्टर नाइल ( Nathan Coulter-Nile) को राजस्थान रॉयल्स की फ्रेंचाइजी ने मेगा ऑक्शन में अपने साथ जोड़ा था। लेकिन अब ये ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी बाकी के आईपीएल सीजन से बाहर हो गया है। उनकी इंजरी के चलते उन्हें आईपीएल से बाहर कर दिया गया है।

अभी राजस्थान रॉयल्स की ओर से उनके रिप्लेसमेंट का जिक्र नहीं किया गया है। लेकिन अब वो आईपीएल के बाकी कोई भी मैच नहीं खेल पाएंगे ये बात तय हैं। पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ वो काफी महंगे साबित हुए थे।

Nathan Coulter-Nile चोटिल होकर हुए टीम से बाहर

Nathan-Coulter-Nile

ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी नाथन कुल्टर नाइल ( Nathan Coulter-Nile) को राजस्थान रॉयल्स इस बार अपनी फ्रेंचाइजी का हिस्सा बनाया था। जिसके बाद आज उन्हे हैमस्ट्रिंग इंजरी हो गई है। अब 34 साल के नाथन कुल्टर नाइल IPL का इस साल हिस्सा नही रह पाएंगे। उन्हें टीम की ओर से फेयरवेल दे दिया गया है। नाथन कुल्टर नाइल के चोटिल होने से राजस्थान रॉयल्स को एक बड़ा झटका लगा है।

बता दें, नाथन कुल्टर नाइल को राजस्थान रॉयल्स में दो करोड़ की कीमत के साथ अपने साथ जोड़ा था। लेकिन आज वो आगे का सफर इस साल राजस्थान रॉयल्स के साथ खेलेंगे। एक तेज गेंदबाज के जाने के बाद उनकी जगह टीम में कौन होगा? इस बात का अभी ऐलान नहीं किया गया है।

सोशल मीडिया पर फ्रेंचाइजी ने वीडियो शेयर कर कहा जल्दी रिकवर हों

राजस्थान रॉयल्स में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी टीम के मुख्य फिजियोथेरेपिस्ट जॉन ग्लोस्टर ( John Gloster) का एक वीडियो शेयर किया है। जिसमे वो नाथन कुल्टर नाइल की इंजरी के विषय में बात कर रहे है और साथ अगर खिलाड़ी को किसी मदद की जरूरत हो तब हम मौजूद है, ये भी कहा हैं।

ALSO READ:IPL 2022 Points Table: हार कर भी राजस्थान को नहीं हुआ नुक़सान, पॉइंट टेबल में RCB को जबरदस्त हुआ फायदा, देखें पॉइंट टेबल

बता दें जॉन ग्लोस्टर ( John Gloster) भी एक ऑस्ट्रेलियन फिजियोथेरेपिस्ट हैं। उन्होंने कहा,

” नाथन कुल्टर नाइल ने अब तक जो भी किया वो बहुत था हमने आप से बहुत कुछ सीखा हैं। साथ ही हम आपके जल्दी ठीक होने की उम्मीद करते है। किसी को इस तरह इंजरी होने के बाद फेयरवेल देना काफी अजीब है। लेकिन अगर आप को कोई मदद चाहिए हम है, इसलिए अच्छे से ट्रेवल करे और जल्दी ठीक हो, आप हमारा ( टीम) बहुत बड़ा हिस्सा है”।

Nathan-Coulter-Nile

बता दें राजस्थान रॉयल्स के पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से नाथन कुल्टर नाइल काफी महंगे साबित हुए थे। उन्होंने तीन ओवर्स में 48 रन खर्च कर दिए थे।

ALSO READ:IPL 2022: मैच में एक बार फिर देखने को मिला विराट कोहली का हाई वोल्टेज अवतार, अंपायर को भी हटाना पड़ा पीछे