मुंबई इंडियंस

आईपीएल 2022 का 26वाँ मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में शनिवार, 16 अप्रैल को दोपहर 3.30 बजे मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला जाएगा. इस मैच से पहले टूर्नामेंट में दोनों टीमों की स्थिति के बारे में बात करें तो काफ़ी अंतर नज़र आता है.

लखनऊ की टीम 5 मैचों में 3 जीत के साथ अंक तालिका में पांचवें नंबर काबिज़ है तो वहीं दूसरी ओर मुंबई इंडियंस की टीम 5 मैचों में मिली लगातार 5 हार के बाद अंक तालिका में सबसे आखिरी स्थान पर बनी हुई है. इस लिहाज़ से इस मैच में जीत दर्ज करने के लिए दोनों ही टीम अपनी मजबूत प्लेइंग इलेवन मैदान पर उतारना चाहेंगी. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे इस मैच में मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में.

सलामी बल्लेबाज़ – रोहित शर्मा (कप्तान) और ईशान किशन (विकेटकीपर)

रोहित शर्मा ईशान किशन

5 मैचों में मिली लगातार 5 हार के बाद मुंबई इंडियंस की टीम सलामी जोड़ी में बदलाव का रिस्क नहीं लेना चाहेगी. इस नज़रिए से लखनऊ के खिलाफ़ मैच में मुंबई की टीम कप्तान रोहित शर्मा और ईशान किशन की सलामी जोड़ी के साथ ही मैदान पर उतरना चाहेगी.

अभी तक कप्तान रोहित शर्मा अपने बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके हैं. छोटी और तेज़ शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील करने में रोहित अभी तक नाक़ाम रहे हैं. वहीं शुरुआती कुछ मैचों में शानदार बल्लेबाज़ी करने वाले ईशान किशन भी बीते कुछ मैचों में ज़्यादा बेहतर नहीं कर सके. जिसके बाद अब ये देखना अहम होगा कि ये दोनों बल्लेबाज़ मुंबई को कैसी शुरुआत दिला पाते हैं.

मध्यक्रम – डीवाल्ड ब्रीविस, सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा

डेवाल्ड ब्रेविस

मुंबई इंडियंस के मध्यक्रम पर नज़र डालें तो वो काफ़ी हद तक मजबूत और टैलेंटेड बल्लेबाज़ों से भरा नज़र आता है. तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए टीम के पास दक्षिण अफ़्रीका का 18 वर्षीय नौजवान विस्फ़ोटक बल्लेबाज़ डीवाल्ड ब्रीविस मौजूद है. ब्रीविस ने पिछले मैच में शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए 25 गेंदों में 49 रनों की पारी खेली थी.

इसके बाद चौथे नंबर पर टीम के पास सूर्यकुमार यादव जैसा सीनियर और टी20 क्रिकेट का अनुभवी बल्लेबाज़ मौजूद है. इस टूर्नामेंट में सूर्यकुमार ने अपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते हुए सभी को खासा प्रभावित किया है. मध्यक्रम में पांचवें नंबर पर तिलक वर्मा को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है, उन्होंने भी पिछले मैच में 36 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली थी.

ऑलराउंडर्स – कीरोन पोलार्ड और फ़ैबियन एलन

बतौर ऑलराउंडर मुंबई इंडियंस मैनेजमेंट सीनियर कैरिबियाई ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड को हर हाल में प्लेइंग इलेवन में मौका देना चाहेगा. गौरतलब है कि पोलार्ड निचले मध्यक्रम में बल्ले से तो कमाल दिखा ही सकते हैं वहीं दूसरी ओर वो गेंदबाज़ी में भी अहम भूमिका निभा सकते हैं.

इसके अलावा दूसरे ऑलराउंडर के तौर पर टीम मैनेजमेंट फ़ैबियन एलन को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकता है. एलन भी गेंद और बल्ले, दोनों तरह से टीम के लिए एक अहम योगदान दे सकते हैं. इस लिहाज़ से इन दोनों खिलाड़ियों का प्लेइंग इलेवन में चुना जाना लगभग तय है.

ALSO READ:IPL 2022: मुंबई इंडियंस के लिए बुरी खबर, बस 1 गड़बड़ और रोहित शर्मा पर लग जाएगा बैन, ये खिलाड़ी होगा टीम का नया कप्तान

गेंदबाज़ – जयदेव उनादकट, मुरुगन अश्विन, जसप्रीत बुमराह और बेसिल थम्पी

रोहित शर्मा जसप्रीत बुमराह

मुंबई इंडियंस के गेंदबाज़ी लाइन-अप पर गौर करें तो पिछले सीज़न वाली वो धार नहीं जो कभी ट्रेंट बोल्ट की मौजूदगी से हुआ करती थी. लेकिन फिर भी जसप्रीत बुमराह की अगुवाई वाले पेस अटैक में टीम मैनेजमेंट अन्य दो तेज़ गेंदबाज़ों के तौर पर जयदेव उनादकट और बेसिल थम्पी को मौका दे सकता है.

इसके अलावा एक स्पेशलिस्ट स्पिनर के तौर पर मुंबई इंडियंस मैनेजमेंट और कप्तान रोहित शर्मा युवा स्पिनर मुरुगन अश्विन को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं. जिसके बाद अब ये देखना अहम होगा कि ये गेंदबाज़ी लाइन-अप मुंबई की डूबती नैया को पार लगाने में कितना कारगर साबित होगा.

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), डीवाल्ड ब्रीविस, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, फ़ैबियन एलन, जयदेव उनादकट, मुरुगन अश्विन, जसप्रीत बुमराह और बेसिल थम्पी

ALSO READ:IPL 2022: मैच से पहले KKR को लगा बड़ा झटका, IPL 2022 से बाहर हुआ यह धाकड़ खिलाड़ी, ये दिग्गज बनेगा रिप्लेसमेंट