मुंबई इंडियंस

IPL  2022 का 23वाँ मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में बुधवार, 13 अप्रैल को शाम 7.30 बजे से मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच खेला जाएगा. इस मैच से पहले टूर्नामेंट में दोनों टीमों की स्थिति की बात करें तो उसमें कुछ हद तक अंतर है

पंजाब की टीम ने 4 मैच खेलने के बाद 2 में जीत दर्ज की है तो वहीं 2 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है. लेकिन मुंबई के लिए अभी तक टूर्नामेंट एक बुरे सपने की तरह ही गुज़रा है. 4 मैच खेलने वाली मुंबई को चारों मैचों में ही हार का सामना करना पड़ा है. इस लिहाज़ से इस मैच में जीतने के लिए दोनों ही टीम अपनी मजबूत प्लेइंग इलेवन मैदान पर उतारना चाहेंगी. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में.

सलामी बल्लेबाज़ – रोहित शर्मा (कप्तान) और ईशान किशन (विकेटकीपर)

रोहित शर्मा ईशान किशन

4 मैचों में 4 हार के बाद पहली जीत की तलाश में जूझ रही मुंबई इंडियंस की टीम इस मैच सलामी बल्लेबाज़ी के लिए एक बार फिर से कप्तान रोहित शर्मा और युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज़ ईशान किशन को मौका देना चाहेगी. हालांकि अभी तक इस ओपनिंग जोड़ी ने टूर्नामेंट में ज़्यादा बेहतर प्रदर्शन नहीं किया है.

कप्तान रोहित शर्मा भी 4 मैचों में अपनी खराब फ़ॉर्म से जूझ रहे हैं. लेकिन ईशान किशन के बारे में बात करें तो उन्होंने काफ़ी हद तक बेहतरीन बल्लेबाज़ी की है और वो ऑरेंज कैप की रेस में भी बने हुए हैं. पंजाब किंग्स के खिलाफ़ मैच में मुंबई को इन दोनों ही बल्लेबाज़ों से काफ़ी उम्मीदें होंगी.

मध्यक्रम – डीवाल्ड ब्रीविस, सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा

डेवाल्ड ब्रेविस

मुंबई इंडियंस के मध्यक्रम पर नज़र डालें तो वो कुछ हद तक मजबूत नज़र आता है. जिसमें तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए दक्षिण अफ़्रीका के युवा बल्लेबाज़ डीवाल्ड ब्रीविस को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है. इसके बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी के लिए सीनियर बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव का खेलना लगभग तय है.

गौरतलब है सूर्यकुमार ने भी कुछ मैचों में बेहतरीन बल्लेबाज़ी करते हुए टीम को एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया है. मध्यक्रम में पांचवें नंबर पर बल्लेबाज़ी के लिए टीम मैनेजमेंट युवा बल्लेबाज़ तिलक वर्मा को मौका देना चाहेगा. एक आध मैच को छोड़ दें तिलक वर्मा ने भी टूर्नामेंट में अच्छी बल्लेबाज़ी की है.

ऑलराउंडर्स – कीरोन पोलार्ड और फ़ैबियन एलन/टिम डेविड

टीम डेविड

निचले मध्यक्रम में बल्लेबाज़ी और कुछ अहम ओवरों में गेंदबाज़ी के लिए टीम ऑलराउंडर के तौर पर सीनियर कैरिबियाई ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड को प्लेइंग इलेवन में ज़रूर मौका देना चाहेगी. ज़ाहिर है कि पोलार्ड अकेले दम पर मैच पलटने का दम रखते हैं.

इसके अलावा  दूसरे ऑलराउंडर के तौर पर मुंबई मैनेजमेंट और कप्तान रोहित शर्मा दो खिलाड़ियों में से किसी एक को मौका दे सकते हैं. ये 2 खिलाड़ी हैं फ़ैबियन एलन और टिम डेविड. इन खिलाड़ियों से टीम को गेंदबाज़ी और बल्लेबाज़ी, दोनों विभागों में एक बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

ALSO READ:IPL 2022 CSKvsRCB Stats: रोमांचक मैच में बने कुल 11 बड़े रिकार्ड्स, शिवम दुबे और रॉबिन उथप्पा ने लगायी रिकार्ड्स की झड़ी

गेंदबाज़ – मुरुगन अश्विन, जयदेव उनादकट, बेसिल थम्पी/टाइमल मिल्स

1600x960 1993 basil thampi

गेंदबाज़ी लाइन-अप में मुंबई के पास जसप्रीत बुमराह जैसे कुछ बेहतरीन और अंतरराष्ट्रीय स्तर के गेंदबाज़ हैं. इस लिहाज़ से बुमराह के तेज़ गेंदबाज़ी के लिए टीम प्लेइंग इलेवन में सीनियर तेज़ गेंदबाज़ जयदेव उनादकट को भी प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकती है.

इसके अलावा बेसिल थम्पी और टाइमल मिल्स में से किसी एक को तीसरे तेज़ गेंदबाज़ के तौर पर टीम में मौका मिल सकता है. वहीं एक स्पेशलिस्ट स्पिनर की बात करें तो मुंबई मैनेजमेंट मुरुगन अश्विन को प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका दे सकता है.

कुछ ऐसी होगी मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग XI,

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), डीवाल्ड ब्रीविस, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, फ़ैबियन एलन/टिम डेविड, मुरुगन अश्विन, जयदेव उनादकट, जसप्रीत बुमराह और बेसिल थम्पी/टाइमल मिल्स.

ALSO READ:CSKvsRCB: IPL 2022 में लौट आया धोनी वाला CSK, मैच में RCB ने की बहुत बड़ी गलती हार से भुगतना पड़ा खामियाजा

Published on April 13, 2022 1:32 pm