मुंबई इंडियंस से मिली हार के बावजूद खुश हैं महेंद्र सिंह धोनी, कहा जल्द भारत के लिए डेब्यू करेंगे ये 2 तेज गेंदबाज

इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपरकिंग्स ( Chennai Super Kings) ने 68वें मैच में अपना अंतिम मैच खेला। इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ( Chennai Super Kings) और राजस्थान रॉयल्स ( Rajasthan Royals) के बीच मुकाबला हुआ। अंतिम लीग मैच में महेंद्र सिंह धोनी ( MS Dhoni) ने टॉस जीता लेकिन मैच नहीं जीत सके। पहले बल्लेबाजी करके चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर्स में 150 रन बनाए। बदले में राजस्थान रॉयल्स ने दो गेंद शेष रहते ही मुकाबला जीत लिया। इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी जब टॉस के लिए मौजूद हुए तब फैंस का सारा ध्यान उनके अल्फाजों पर था। महेंद्र सिंह धोनी ने सीजन के इस अंतिम मैच में अगले साल के लिए पीली जर्सी में आने या ना आने के विषय में भी बातचीत की। जानिए क्या कहा महेंद्र सिंह धोनी ने..

बल्लेबाज खुद को व्यक्त करे ये चाहते है कप्तान धोनी

महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी बातचीत में कहा कि टीम से खेलने वाले बल्लेबाज खुद को व्यक्त करें वो ये चाहते हैं। टीम में युवा खिलाड़ियों को भी मौका मिलता रहे और वो भी आगे आकर टीम को मैच जिताए। जिसके बारे में बात करते हुए कप्तान माही ने युवा खिलाड़ी जल्द से जल्द सीख लेना चाहते हैं। जोकि सही भी है।

शिवम दुबे को ड्रॉप कर अंबाती रायुडू को जगह देने के पीछे के कारण को बताया

shivam dube

महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि

“आज की टीम में हमने सिर्फ एक बदलाव किया है। जोकि शिवम दुबे के स्थान पर अंबाती रायुडू को टीम में मौका दिया गया है। शिवम दुबे की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि वो एक ऐसे गेंदबाज हैं जो अच्छी गति के साथ गेंदबाजी करते हैं और उछाल भी प्राप्त करते हैं। लेकिन उससे जरूरी बात ये है कि उन्हें बराबर समय मिले ताकि वो अपने आप को विकसित कर सकें।”

धोनी ने आगे कहा कि

“टीम में खिलाड़ियों को समय देकर उनको विकसित करना चाहते हैं। टीम में खिलाड़ियों को तैयार कर सके इसलिए हम एक ही टीम के साथ नहीं खेल रहे हैं।”

धोनी अगले साल करेंगे कप्तानी, जडेजा भी होंगे टीम का हिस्सा

RAVINDRA JADEJA

महेंद्र सिंह धोनी से फैंस के मन में उठ रहा सवाल पूछा गया कि क्या वो अगले साल खेलेंगे। जिसका जवाब सुनकर फैंस को राहत मिली। महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि

“चेन्नई में जाकर ना खेलना नाइंसाफी होगी। चेन्नई में एक व्यक्ति और खिलाड़ी के तौर पर मुझे बहुत प्यार मिला है। अगले साल मुझे चेन्नई में खेलने का मौका मिलेगा। अगला साल मेरा अंतिम साल होगा या नही ये नहीं पता। लेकिन हम अच्छी वापसी करेंगे”।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महेंद्र सिंह धोनी ने खुद के अगले साल उपलब्ध होने की बात कही है और कैप्टन बनने की बात भी कही है। वहीं रवींद्र जडेजा भी अगले साल टीम में होंगे।