आईपीएल 2022 44वाँ मैच नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में शनिवार को राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया. बता दें इस मैच का यह दिन IPL 2022 सीजन के लिए बहुत ही ख़ास रहा. जो पूरे सीजन के नहीं हुआ वो आज के ही दिन हुआ है.

इस मैच में मुंबई की टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया. इसके बाद पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी राजस्थान की टीम ने 20 ओवरों में 6 विकेट के नुक़सान पर 158 रनों का स्कोर बनाया.

दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने 19.2 ओवरों में 5 विकेट के नुक़सान पर 161 रन बना कर 5 विकेट से जीत दर्ज की. मैच के हीरो रहे सूर्यकुमार यादव मुंबई इंडियंस को जीत के मुहाने तक पहुँचाने वाले सूर्य कुमार यादव है .

एक बार फिर रोहित शर्मा पहले चलते बने वही ईशान किशन का फिर बड़ा पारी न खेलना मुंबई को हार दिला सकती थी लेकिन सूर्य  का टिकना और 39 गेंद में 51 रन की पारी खेली मैच का रुख ही पलट दिया. अपने टीम को जीत दिलाई.तोलक वर्मा ने भी 35 रन की अच्छी पारी खेली .

मुंबई की जीत के साथ मैच में बने 8 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, रोहित शर्मा के नाम दर्ज हुआ कभी न भुलने वाला रिकॉर्ड

मुंबई की जीत के साथ आज बहुत के दबाक हेडर मुकाबले में बहुत कुछ हुआ साथ ही वही चेन्नई भी सबसे ज्यादा सुर्खिया में रहा. पहले तो विराट कोहली का फॉर्म में आना और अर्ध शतक लगाना,  दूसरा रविंद्र जडेजा का कप्तानी छोड़ना और फॉर धोनी को कप्तानी देना उनके मुंबई को पहली जीत मिलना.ये 3 घटनाये आज एक बार में ही सब सही हो गयी . जिसके बाद फैंस के बिच चार्चा का विषय बन गया. आइये देखते है फैंस के बिच का रिएक्शन …

ALSO READ:IPL 2022: ‘हमे माफ़ कर दो माही भईया हमसे भूल हो गयी’, कप्तानी छोड़ते रविंद्र जडेजा हुए जबरदस्त ट्रोल, फैंस ने लगायी मीम्स की झड़ी