मुंबई इंडियंस को लगातार आठ हार के बाद आईपीएल 2022 (IPL 2022) में पहली जीत मिल गई है। रोहित शर्मा की टीम ने लीग के 44वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हराया है। 

इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने शानदार 51 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली और टॉप स्कोरर रहे। आखिरी ओवर में पोलार्ड के विकेट के बाद आए डैनियल सैम्स ने दूसरी गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई है। 

इस जीत के साथ अंक तालिका में भी मुंबई का खाता खुल गया है और 9 मैच के बाद अब टीम के दो अंक हो पाए हैं। दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स को 9वें मैच में यह तीसरी हार मिली है। टीम के 12 अंक हैं और पॉइंट्स टेबल में गुजरात के बाद दूसरे स्थान पर बरकरार है।

डेब्यू पर चमके कुमार कार्तिकेया

Kumar Kartikey

मुंबई के लिए युवा खिलाड़ी और स्पिन गेंदबाज कुमार कार्तिकेया ने डेब्यू किया और अपने पहले मैच में उन्होंने अच्छी गेंदबाजी करते हुई अपने 4 ओवरों ने 19 रन देते हुए एक विकेट झटका। मिड इनिंग्स ब्रेक में बातचीत के दौरान कुमार कार्तिकेया ने कहा,

“मैं एक मिस्ट्री बॉलर हूं। मुझे अच्छा लगता है। जब मुझे पता चला कि मैं आज का मैच खेल रहा हूं तो मैं थोड़ा नर्वस था। लेकिन मैंने हर बल्लेबाज के लिए रात भर की योजना बनाई। मैं सैमसन को पैड पर गेंद डालने की कोशिश कर रहा था। जब सचिन सर ने मुझे सलाह दी तो मुझमें काफी आत्मविश्वास आया। मैं चाहता हूं कि मेरी टीम जीत जाए। गेंद थोड़ी घूम रही है। विकेट हालांकि बल्लेबाजी के लिए अच्छा है।”

मुंबई पहले ही प्‍लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो गई है। वहीं, अगर राजस्‍थान की बात की जाए तो वो टॉप-4 में अपनी जगह बनाने के मजबूत दावेदार माने जा रहे हैं। संजू सैमसन की टीम नौ में से छह मुकाबले अपने नाम कर चुकी है।

ALSO READ: IPL 2022: राहुल तेवतिया ने किया खुलासा बताया डेविड मिलर के साथ क्या हुई थी बात जिससे गुजरात को जीता दिया हारा हुआ मैच