मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को पांच विकेट से हराकर IPL 2022 की अपनी पहली जीत दर्ज की। डेनिएल सैम्स ने 19वें ओवर में कुलदीप सेन की दूसरी गेंद पर छक्का मारकर मुंबई को जीत दिलाई। रोहित शर्मा के 35वें जन्मदिन पर मुंबई की टीम ने उन्हें जीत का शानदार तोहफा दिया। 

मुंबई ने राजस्थान के 154 रन के लक्ष्य को चार गेंदें शेष रहते हासिल कर लिया। मुंबई की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने सर्वाधिक 51 रन बनाए तो वहीं टिम डेविड ने आखिरी ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और नौ गेंदों पर 20 रन बनाकर नाबाद रहे।

ईशान किशन ने दिलाई थी अच्छी शुरुआत

मुंबई की जीत के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में आउट ऑफ फॉर्म चल रहे ईशान किशन ने कहा,

“यह करता है (जीत बहुत मायने रखती है), क्योंकि यह हमारे लिए आसान समय नहीं है। हमें एक टीम के रूप में एक साथ रहने की जरूरत है। हमने पहले मैच नहीं जीते थे, लेकिन आज टीम द्वारा किए गए प्रयास को पसंद किया। आप विकेट गंवाएंगे, रन बनाएंगे, ऐसी चीजें क्रिकेट में होती हैं। हर बल्लेबाज की मंशा खेल खत्म करने की थी। उम्मीद है कि आने वाले मैचों में हम कुछ और मैच जीतेंगे। मैं 20 ओवर तक कीपिंग कर रहा था और मुझे लगा कि विकेट पर छक्के लगाना आसान नहीं है। मेरा इरादा पावरप्ले में बाउंड्री लगाने का था ताकि अन्य बल्लेबाजों के लिए इसे आसान बनाया जा सके, ताकि वे अंदर आ सकें और स्वतंत्र रूप से स्कोर कर सकें। हम सभी मैच जीतना चाहते हैं और टूर्नामेंट को कठिन बनाना चाहते हैं। हमें इस मैच को भूलकर अगले मैच पर ध्यान देना होगा।”

ALSO READ:IPL 2022: RCB के खिलाफ जीत के बाद हार्दिक पांड्या ने गुजरात के लोगो से कही ये बड़ी बात

आखिरी ओवर में मुंबई ने जीता मैच

रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जोस बटलर के अर्धशतक के दम पर 158 रन बनाए। 159 रनों के लक्ष्य को मुंबई ने 19.2 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा 2 रन बनाकर आउट हुए, जबकि ईशान किशन ने 26 रन बनाए। 

सूर्यकुमार यादव ने शानदार अर्धशतक जड़ा। सूर्यकुमार यादव 51 रन बनाकर आउट हुए। दो गेंद बाद तिलक वर्मा 35 रन बनाकर चलते बने। किरोन पोलार्ड 10 रन बनाकर आउट हुए। टिम डेविड 20 और सैम्स 6 रन बनाकर नाबाद लौटे।

ALSO READ: DC VS LSG Toss : लखनऊ ने टॉस जीतकर किया बल्लेबाजी का फैसला, टीम में हुए बड़े बदलाव, केएल राहुल ने सबसे बड़े मैच विनर को किया बाहर