रोहित शर्मा

IPL 2022 का 37वां मुकाबला लखनऊ सुपर जाइंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। लखनऊ सुपर जाइंट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान केएल राहुल के नाबाद शतक के दम पर मुंबई के सामने 169 रनों का लक्ष्य रखा। 169 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 132 रन ही बना सकी। जिसके बाद रोहित शर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस में बात की .

रोहित शर्मा ने दिया बल्लेबाजी को दोष

रोहित शर्मा

लखनऊ के खिलाफ मुंबई इंडियंस ने हार के बाद कुल 8 मैच लगातार इस सीजन गंवा दिए हैं। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में रोहित शर्मा ने बातचीत में कहा,

“मुझे लगा कि हमने काफी अच्छी गेंदबाजी की। यह आसान नहीं था। यह बल्लेबाजी के लिए अच्छी पिच थी। मुझे लगा कि स्कोर का पीछा करना चाहिए था, लेकिन हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। जब आपके पास इस तरह का लक्ष्य होता है, तो साझेदारियों को मजबूत करना महत्वपूर्ण होता है।

लेकिन बीच में कुछ गैरजिम्मेदार शॉट मेरे सहित। हमें गति नहीं मिली। उन्होंने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। हमने इस टूर्नामेंट में अच्छी बल्लेबाजी नहीं की है। जो भी बीच में खेलता है उसे उस जिम्मेदारी को लेने और लंबी पारी खेलने की जरूरत है। कुछ विपक्षी खिलाड़ियों ने ऐसा किया है और इससे हमें नुकसान हो रहा है। एक आदमी को यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि वह यथासंभव लंबे समय तक बल्लेबाजी करे।” 

ALSO READ:IPL 2022: बुमराह या शमी को नहीं इस भारतीय गेंदबाज को सबसे बेस्ट मानते है ग्लेन मैकग्रा, IPL में मचा रहा तबाही

सबको मौका देना चाहते हैं रोहित शर्मा

रोहित शर्मा

 

रोहित शर्मा ने टीम के बारे में बात करते हुए आगे कहा,

हमारा टूर्नामेंट कैसा रहा, इसे देखते हुए हर कोई चर्चा में आ गया है। हमें यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि हमारे पास एक व्यवस्थित टीम हो और बीच में खिलाड़ियों को उचित मौका मिले। जब वे अपने देशों के लिए खेलते हैं तो उनकी भूमिकाएं अलग होती हैं और यहां हम उनसे कुछ और उम्मीद करते हैं।

हमने बहुत अधिक बदलाव नहीं करने की कोशिश की, और हमने यथासंभव सर्वश्रेष्ठ संयोजन खेलने की कोशिश की। लेकिन जब आप मैच हारते हैं तो ऐसी चर्चा हमेशा होती है। जहां तक ​​मेरा सवाल है, मैं लोगों को खुद को साबित करने के लिए पर्याप्त मौके देना चाहता हूं। सीजन वैसा नहीं रहा जैसा हम चाहते थे, लेकिन ऐसी चीजें होती हैं।”

ALSO READ:IPL 2022 : ‘वड़ा पाव’ बोलकर उड़ाया था रोहित शर्मा का मजाक, अब चीते की फुर्ती से कैच पकड़ दिया मुहतोड़ जवाब, देखें वीडियो