LUCKNOW WIN

आईपीएल 2022 का 37वाँ मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच शाम 7.30 बजे से खेला गया. इस मैच में मुंबई की टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए लखनऊ की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुक़सान पर 168 रनों का स्कोर बनाया.

इसके बाद दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम पूरे 20 ओवर में 8 विकेट खोकर महज़ 132 रन ही बना सकी और 36 रन से ये मैच हार गई. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे इस पूरे मैच की रिपोर्ट के बारे में और मुंबई इंडियंस को मिली लगातार 8वीं हार के कारणों के लेकर.

लखनऊ के लिए एक बार फिर चमके कप्तान केएल राहुल

केएल राहुल शतक

पहले बल्लेबाज़ी करते हुए लखनऊ की शुरुआत ज़्यादा अच्छी नहीं और उसको पहला झटका 27 रन पर ही लग चुका था. दक्षिण अफ़्रीका के सीनियर विकेटकीपर-बल्लेबाज़ क्विंटन डी कॉक महज़ 10 रन बना कर पैविलियन लौट गए. लेकिन इसके बाद टीम के कप्तान केएल राहुल ने शानदार शतकीय पारी खेलते हुए टीम का स्कोर आगे बढ़ाया.

केएल राहुल ने महज़ 62 गेंदों में 103 रनों की बेहतरीन पारी खेली. इसके अलावा मनीष पांडे ने भी 22 रनों की पारी खेली. कप्तान की शतकीय पारी के दम पर लखनऊ की टीम ने 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 162 रनों का स्कोर खड़ा किया.

मुंबई की तरफ़ से गेंदबाज़ों में राइली मेरेडिथ और कीरोन पोलार्ड ने 2 विकेट चटकाए तो वहीं डेनियल सैम्स और जसप्रीत बुमराह को भी 1-1 विकेट मिला.

ताश के पत्तों की तरह बिखरी मुंबई की बल्लेबाज़ी, अकेले जूझते दिखे कप्तान रोहित और तिलक वर्मा

रोहित शर्मा

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस को कप्तान रोहित शर्मा और ईशान किशन ने 49 रनों की शुरुआत तो दिलाई लेकिन इसके बाद उनकी पूरी बल्लेबाज़ी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. मुंबई के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने 39 रनों की पारी खेली तो वहीं युवा बल्लेबाज़ तिलक वर्मा ने 39 रनों की पारी खेल कर टीम को जीत के करीब ले जाने की कोशिश की.

लेकिन इन दोनों बल्लेबाज़ों के अलावा टीम के बाकी बल्लेबाज़ों ने काफ़ी निराश किया और मुंबई इंडियंस पूरे 20 ओवर खेलने के बाद भी 8 विकेट के नुक़सान पर सिर्फ़ 132 रन ही बना सकी और 36 रनों मैच हार गई. इस टूर्नामेंट में मुंबई इंडियंस की ये लगातार 8वीं हार है.

लखनऊ की तरफ़ से गेंदबाज़ों में क्रुणाल पांड्या ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 3 विकेट चटकाए तो वहीं मोहसिन खान, जेसन होल्डर, रवि बिश्नोई और आयुष बदौनी को भी 1-1 विकेट मिला.

ALSO READ:IPL 2022: बुमराह या शमी को नहीं इस भारतीय गेंदबाज को सबसे बेस्ट मानते है ग्लेन मैकग्रा, IPL में मचा रहा तबाही

ये रही मुंबई के हारने की वजह

 

टूर्नामेंट में मिली 8वीं हार के साथ ही मुंबई की आईपीएल 2022 में सभी उम्मीदें खत्म हो चुकी हैं. ये साफ़ जाहिर है कि नीलामी में मैनेजमेंट की गलती की सजा पूरी टीम भुगत रही है. टीम में बुमराह के अलावा कोई भरोसे वाली गेंदबाज पर ही दांव नहीं लगाया और ट्रेंट बोल्ट को जाने भी दिया. ईशान किशन पर मोटा रकम खर्चा करना जोफ्रा आर्चर पर एडवांस में खर्च करके पर्स खली करना ये सब बड़ी गलतियाँ देखने को मिली जिसकी कीमत टीम चूका रही है.

ALSO READ:IPL 2022 से दूर यह भारतीय खिलाड़ी इंग्लैंड काउंटी में मचा रहे धमाल, लगा रहा शतक पर शतक, भारतीय टीम में वापसी है तय!