IPL 2022 PUNJAB KINGS PREDICTED PLAYING XI AGAINST DC
IPL 2022 PUNJAB KINGS PREDICTED PLAYING XI AGAINST DC

आईपीएल 2022 का 32वाँ मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में बुधवार, 20 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा. इस मैच से पहले टूर्नामेंट में दोनों टीमों की स्थिति के बारे में बात करें तो दोनों ही टीमें कोई ज़्यादा बेहतर हालत में नज़र नहीं आ रही है.

एक तरफ़ 6 मैचों 3 जीत और 3 हार के साथ पंजाब की टीम 7वें नंबर पर मौजूद है तो वहीं दूसरी ओर 5 मैच खेलने के बाद 2 जीत और 3 हार के आँकड़े के साथ दिल्ली कैपिटल्स की टीम 8वें नंबर पर है. इसलिए दोनों टीमों के लिए इस मैच में जीत बेहद अहम है जिसके लिए दोनों ही टीम अपनी-अपनी मजबूत प्लेइंग इलेवन मैदान पर उतारना चाहेंगी. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में.

सलामी बल्लेबाज़ – शिखर धवन और मयंक अग्रवाल (कप्तान)

SHIKHAR DHAWAN PBKS IPL 2022
SHIKHAR DHAWAN PBKS IPL 2022

इस मैच में भी पारी की शुरुआत करने के लिए पंजाब किंग्स की टीम शिखर धवन और कप्तान मयंक अग्रवाल की अनुभवी जोड़ी के अलावा किसी और के बारे में नहीं सोचेगी. इन दोनों बल्लेबाज़ों ने अभी तक कई मैचों में टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाई है और जीत में भी अहम भूमिका निभाई है.

इसके अलावा दोनों ही बल्लेबाज़ इस सीज़न में काफ़ी बेहतरीन बल्लेबाज़ी फ़ॉर्म में भी नज़र आ रहे हैं. इस लिहाज़ से दिल्ली के खिलाफ़ होने वाले आईपीएल 2022 के अपने 7वें मैच में पंजाब की टीम इन्हीं दोनों बल्लेबाज़ों के ओपनिंग के लिए भेजेगी. हालांकि इस अहम मैच में इन दोनों बल्लेबाज़ों का प्रदर्शन काफ़ी मायने रखता है.

मध्यक्रम – लियाम लिविंगस्टन, जॉनी बैयरस्टो और जितेश शर्मा (विकेटकीपर)

liam livingstone IPL 2022
liam livingstone IPL 2022

मध्यक्रम के लाइन-अप को लेकर बात करें तो पंजाब के पास काफ़ी मजबूती है. तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए टीम के पास सीनियर इंग्लिश बल्लेबाज़ लियाम लिविंगस्टन मौजूद हैं जो अभी तक इस टूर्नामेंट में काफ़ी अच्छी फ़ॉर्म में चल रहे हैं. इस मैच में भी टीम को उनसे काफ़ी उम्मीदें होंगी.

इसके अलावा चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए भी टीम के पास एक और सीनियर इंग्लिश बल्लेबाज़ जॉनी बैयरस्टो हैं जो किसी भी दिन अकेले दम पर ही मैच पलटने का माद्दा रखते हैं. वहीं मध्यक्रम में पांचवें नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए टीम के पास युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज़ जितेश शर्मा हैं जो बल्लेबाज़ी में काफ़ी बेहतर योगदान दे सकते हैं.

ऑलराउंडर्स – शाहरुख खान और ओडियन स्मिथ

odean smith IPL 2022
odean smith IPL 2022

बतौर ऑलराउंडर पंजाब किंग्स की टीम के लिए तमिलनाडु से तअल्लुक़ रखने वाले युवा ऑलराउंडर शाहरुख खान और युवा कैरिबियाई ऑलराउंडर औडियन स्मिथ पहली पसंद होंगे. हालांकि इस टूर्नामेंट में शाहरुख ने अपने प्रदर्शन से उतना प्रभावित नहीं किया है लेकिन घरेलू क्रिकेट में उनके बेहतरीन रिकॉर्ड को ज़ेहन में रखते हुए पंजाब किंग्स मैनेजमेंट एक और मौका दे सकता है.

इसके अलावा वेस्टइंडीज़ के युवा ऑलराउंडर ओडियन स्मिथ इस टूर्नामेंट में गेंद और बल्ले, दोनों से काफ़ी हद तक बेहतरीन फ़ॉर्म में नज़र आए हैं. एक मैच में उन्होंने अकेले ही 4 विकेट चटका कर टीम को आगे पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी. इस लिहाज़ से उनका भी प्लेइंग इलेवन में चुना जाना तय है.

गेंदबाज़ – कगिसो रबाडा, वैभव अरोड़ा, राहुल चाहर और अर्शदीप सिंह

KAGISO RABADA PBKS

पंजाब किंग्स के गेंदबाज़ी लाइन-अप की बात करें तो टीम के पास सीनियर दक्षिण अफ़्रीकी तेज़ गेंदबाज़ कगिसो रबाडा मौजूद हैं जिनका अनुभव टीम के काफ़ी आ सकता है. इसके अलावा इसी पेस अटैक में टीम के पास युवा तेज़ गेंदबाज़ वैभव अरोड़ा के साथ अर्शदीप सिंह भी मौजूद हैं जो गेंदबाज़ी लाइन-अप को मजबूती देते हुए नज़र आते हैं.

वहीं एक स्पेशलिस्ट स्पिनर के तौर पर टीम मैनेजमेंट और कप्तान मयंक अग्रवाल युवा भारतीय स्पिनर राहुल चाहर को मौका दे सकते हैं. पंजाब की टीम के लिए दिल्ली के खिलाफ़ इस मैच में जीत दर्ज करना बेहद ज़रूर है. अगर वो इस मैच में हारती है उसके लिए आगे की राह धीरे धीरे मुश्किल होती हुई दिखाई दे सकती है.

ALSO READ: IPL 2022 Points Tables: 31वें मैच के बाद साफ़ हुआ आईपीएल प्लेऑफ का समीकरण, पक्की हुई इन 4 टीमों की जगह!

पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

rcb against pbks

शिखर धवन, मयंक अग्रवाल (कप्तान), लियाम लिविंगस्टन, जॉनी बैयरस्टो, ओडियन स्मिथ, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), कगिसो रबाडा, शाहरुख खान, वैभव अरोड़ा, राहुल चाहर और अर्शदीप सिंह

ALSO READ: IPL 2022 Purple Cap Update: पर्पल कैप के नजदीक पहुंचा ये विदेशी गेंदबाज, लेकिन भारतीय गेंदबाजों का टॉप 3 में दबदबा अभी भी कायम