DELHI CAPITALS IPL 2022 PREDICTED PLAYING XI
DELHI CAPITALS IPL 2022 PREDICTED PLAYING XI

आईपीएल 2022 का 32वाँ मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में बुधवार, 20 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स और पंजाब किंग्स के बीच शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा. इस मैच से पहले टूर्नामेंट में दोनों टीमों की स्थिति के बारे में बात करें तो दोनों ही टीमें कोई ज़्यादा बेहतर हालत में नज़र नहीं आ रही है.

एक तरफ़ 6 मैचों 3 जीत और 3 हार के साथ पंजाब की टीम 7वें नंबर पर मौजूद है तो वहीं दूसरी ओर 5 मैच खेलने के बाद 2 जीत और 3 हार के आँकड़े के साथ दिल्ली कैपिटल्स की टीम 8वें नंबर पर है. इसलिए दोनों टीमों के लिए इस मैच में जीत बेहद अहम है जिसके लिए दोनों ही टीम अपनी-अपनी मजबूत प्लेइंग इलेवन मैदान पर उतारना चाहेंगी. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में.

सलामी बल्लेबाज़ – डेविड वॉर्नर और पृथ्वी शॉ

DAVID WARNER AND PRITHVI SHAW
DAVID WARNER AND PRITHVI SHAW

सलामी बल्लेबाज़ी के लिए दिल्ली कैपिटल्स की टीम एक बार फिर से युवा भारतीय सलामी बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ और सीनियर ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर की जोड़ी पर भरोसा जताएगी. गौरतलब है कि पिछले मैच में डेविड वॉर्नर काफ़ी बेहतरीन फ़ॉर्म में नज़र आए थे हालांकि वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके.

इसके अलावा उनके दूसरे जोड़ीदार के तौर पर पृथ्वी शॉ ही दिल्ली कैपिटल्स की पहली पसंद होंगे क्योंकि बीते कुछ मैचों में इन दोनों बल्लेबाज़ों के बीच तालमेल और समझदारी भी बढ़ी है. इस लिहाज़ से पंजाब के खिलाफ़ ये ही दोनों पारी की शुरुआत करते हुए नज़र आ सकते हैं.

मध्यक्रम – रॉवमैन पॉवेल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर और कप्तान) और सरफ़राज़ खान

RISHABH PANT DC IPL 2022

दिल्ली के मध्यक्रम की बात करें तो टीम के पास अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट में अपना लोहा मनवा चुके खुद कप्तान और विकेटकीपर-बल्लेबाज़ ऋषभ पंत मौजूद हैं. पंत चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए टीम के पास सबसे बेहतर विकल्प होंगे. बतौर कप्तान और विकेटकीपर भी उनका प्लेइंग इलेवन में रहना तय ही है.

इसके अलावा उनसे ऊपर यानी तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए रॉवमैन पॉवेल को फिर से मौका मिल सकता है. वहीं पांचवें नंबर पर बल्लेबाज़ी के लिए टीम के पास युवा भारतीय बल्लेबाज़ सरफ़राज़ खान मौजूद हैं जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में अपने शानदार प्रदर्शन से तमाम क्रिकेट फ़ैंस और एक्सपर्ट्स को प्रभावित किया है.

ऑलराउंडर्स – ललित यादव और अक्षर पटेल

AXAR PATEL AND LALIT YADAV DC IPL 2022
AXAR PATEL AND LALIT YADAV DC IPL 2022

ऑलराउंडर्स पर गौर करें दिल्ली कै पास 2 बेहतरीन स्पिन ऑलराउंडर मौजूद हैं जो महत्वपूर्ण मौकों पर टीम के लिए गेंद और बल्ले, दोनों तरह से अहम भूमिका निभा सकते हैं. यहाँ हम बात कर रहे हैं युवा ऑलराउंडर ललित यादव और भारतीय टीम के लिए खेलने वाले स्पिन ऑलराउंडर अक्षर पटेल के बारे में.

इन दोनों को ही पंजाब के खिलाफ़ होने वाले मैच की प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका मिल सकता है. गौरतलब है कि ललित यादव ने न केवल गेंद या बल्ले से बल्कि फ़ील्डिंग के दौरान भी काफ़ी बेहतरीन योगदान दिया है. पिछले मैच में बैंगलोर के खिलाफ़ दिग्गज बल्लेबाज़ विराट कोहली को रन आउट कर उन्होंने टीम को बड़ी सफ़लता दिलाई थी.

गेंदबाज़ – शार्दुल ठाकुर, मुस्तफ़िज़ुर रहमान, खलील अहमद और कुलदीप यादव

kuldeep yadav DELHI CAPITALS
kuldeep yadav DELHI CAPITALS

गेंदबाज़ी आक्रमण में दिल्ली के पास कुछ हद तक अनुभवी गेंदबाज़ हैं तो वहीं कुछ गेंदबाज़ों से इस मैच में पिछले मैचों के मुक़ाबले एक बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी. पेस अटैक की बात करें तो टीम के पास शार्दुल ठाकुर के साथ मुस्तफ़िज़ुर रहमान और खलील अहमद पंजाब के खिलाफ़ अहम भूमिका निभा सकते हैं.

ALSO READ: IPL 2022 Purple Cap Update: पर्पल कैप के नजदीक पहुंचा ये विदेशी गेंदबाज, लेकिन भारतीय गेंदबाजों का टॉप 3 में दबदबा अभी भी कायम

इन तीनों तेज़ गेंदबाज़ों से टीम को पॉवरप्ले ओवर्स के साथ-साथ स्लॉग ओवर्स में भी काफ़ी उम्मीदें होंगी. इसके अलावा एक स्पेशलिस्ट स्पिनर के तौर पर टीम मैनेजमेंट और कप्तान ऋषभ पंत एक बार फिर से भारतीय टीम के लिए खेलने वाले स्पिनर कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं.

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

DELHI CAPITALS WON
DELHI CAPITALS WON

डेविड वॉर्नर, पृथ्वी शॉ, रॉवमैन पॉवेल, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), ललित यादव, सरफ़राज़ खान, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मुस्तफ़िज़ुर रहमान, कुलदीप यादव और खलील अहमद.

ALSO READ: IPL 2022 Match 32 PBKS vs DC: पिछले मैच में मिली हार के बाद बदलेगी पंजाब किंग्स की प्लेइंग 11, ये खिलाड़ी होगा कप्तान