CSK vs SRH

आईपीएल 2022 का 17वाँ मैच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में शनिवार, 9 अप्रैल को दोपहर 3.30 बजे से चेन्नई सुपर किंग्स(CSK) और सनराइजर्स हैदराबाद(SRH) के बीच खेला जाएगा.  इस मैच से पहले अगर टूर्नामेंट में दोनों टीमों की हालत के बारे में बात करें तो अपने 3-3 मैच खेलने के बाद दोनों ही टीमों को अपने हर मैच में हार मिली है.

जिसके बाद अब इस मैच में दोनों टीमों की कोशिश अपनी पहली जीत दर्ज करने पर होगी. इस लिहाज़ से दोनों ही टीम अपनी मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ उतरना चाहेंगी. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे चेन्नई और हैदराबाद, दोनों ही टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में.

इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेगी चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम

CSK - 2

चेन्नई सुपर किंग्स(CSK) की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो नए कप्तान रविंद्र जडेजा एक बार फिर रॉबिन उथप्पा और ऋतुराज गायकवाड़ से पारी की शुरुआत करा सकते हैं. वहीं मध्यक्रम में टीम के पास सीनियर इंग्लिश ऑलराउंडर मोईन अली के साथ-साथ सीनियर बल्लेबाज़ अंबाती रायडू, खुद कप्तान रविंद्र जडेजा और सीनियर विकेटकीपर-बल्लेबाज़ महेंद्र सिंह धोनी मौजूद हैं.

इसके अलावा 2 ऑलराउंडर्स की बात करें तो बीते कुछ मैचों से शानदार फ़ॉर्म में चल रहे शिवम शर्मा एक अहम भूमिका निभा सकते हैं. उनके अलावा सीनियर कैरिबियाई ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो भी गेंद और बल्ले, दोनों तरह से योगदान दे सकते हैं. वहीं गेंदबाज़ी लाइन-अप में टीम 3 स्पेशलिस्ट गेंदबाज़ों का साथ उतर सकती है, इन 3 गेंदबाज़ों में ड्वेन प्रिटोरियस, क्रिस जॉर्डन और तुषार देशपांडे को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है.

कुछ इस तरह होगी हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन

srh - 4

चेन्नई की ही तरह अपने शुरुआती 3 मैच हारने वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस मैच की प्लेइंग इलेवन में कप्तान केन विलियमसन और अभिषेक शर्मा से पारी की शुरुआत कराना चाहेगी. इसके अलावा मध्यक्रम में तीसरे नंबर पर राहुल त्रिपाठी, एडन मार्करम, और विकेटकीपर-बल्लेबाज़ निकोलस पूरन को खेलने का मौका दे सकता है.

वहीं 2 ऑलराउंडर्स की बात करें तो कप्तान केन विलियमसन युवा क्रिकेटर अब्दुल समद और वॉशिंगटन सुंदर को प्लेइंग इलेवन में जगह दे सकती है. इसके अलावा गेंदबाज़ी लाइन-अप में रोमारियो शेफ़र्ड, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक और टी नटराजन एक अहम भूमिका निभा सकते हैं.

ALSO READ:IPL 2022 PBKS vs GT STATS: गुजरात की रोमांचक जीत में बने 11 ऐतिहासिक रिकार्ड्स, शुभमन गिल और तेवतिया ने लगे रिकार्ड्स की झड़ी

दोनों में से जो भी हारा उसके लिए मुश्किल हो जाएगा टूर्नामेंट

Josh Hazlewood CSK vs SRH IPL 2021 - 6

इस मैच में जो भी टीम हारती है उसके लिए इस टूर्नामेंट में ये चौथी हार होगी. जिसके बाद उस टीम का टूर्नामेंट में आगे का सफ़र बेहद मुश्किल हो जाएगा. गौरतलब है कि अभी तक पिछले साल की चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स(CSK) के लिए ये टूर्नामेंट बिल्कुल भी अच्छा नहीं गुज़रा है.

वहीं दूसरी ओर हैदराबाद की टीम जो कि पिछले साल आईपीएल 2021 में भी फ़्लॉप रही थी. जिसके बाद इस साल भी उसकी खराब फ़ॉर्म इस साल भी जारी है. अब ये देखना अहम होगा कि दोनों में से किस टीम की हार का सिलसिला टूटता है और किसका कायम रहता है.

ALSO READ:IPL 2022: जीतते हुए मैच भी मिली हार के बाद तिलमिलाये कप्तान मयंक अग्रवाल, ओडियन स्मिथ पर कही ये बात