महेला जयवर्धने

श्रीलंका टीम के पूर्व कप्तान और खिलाड़ी महेला जयवर्धने ( Mahela Jayawardene) हाल ही में एक शो के दौरान अपनी ड्रीम टीम में पहले पांच खिलाड़ियों को चुना है। इन खिलाड़ियों में में भारतीय क्रिकेट टीम के मात्र एक खिलाड़ी को जगह मिली है। जोकि भारतीय क्रिकेट टीम के नियमित खिलाड़ी यॉर्कर किंग जसप्रीत बुमराह ( Jaspreet Bumrah) हैं।

दरअसल, महेला जयवर्धने में इन पांच खिलाड़ियों को संजना गणेशन के साथ द आईसीसी रिव्यू के साथ एक पांच खिलाड़ियों को चुना। इस लिस्ट में एक भारतीय, एक इंग्लैंड, एक अफगानिस्तान और दो पाकिस्तानी खिलाड़ी है। वर्तमान में महेला जयवर्धने मुंबई इंडियंस के हेड कोच हैं, जिसके बाद उन्होंने रोहित शर्मा को इस लिस्ट में शामिल नही किया है। जानिए किन पांच खिलाड़ियों को किया शामिल और किस खिलाड़ी कि सबसे ज्यादा तारीफ….

राशिद खान की जमकर की तारीफ

'उनकी वजह से ही हमे ये जीत मिली' प्लेयर ऑफ़ द मैच लेते हुए राशिद खान ने दिखाई खेल भावना, इन्हें दिया इस जीत का पूरा श्रेय

अफगानिस्तान के खिलाड़ी ऑलराउंडर रशीद खान ( Rashid Khan) की क्षमता की जमकर तारीफ की है। शानदार गेंदबाजी के साथ साथ खिलाड़ी के बल्लेबाजी की भी काफी तारीफ की है। महेला जयवर्धने ने कहा कि,

” गेंदबाजी मेरे लिये टी20 क्रिकेट में सबसे महत्वपूर्ण विषय है। जिसमें रशीद खान एक बेहतरीन गेंदबाज हैं जोकि बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। वो नंबर सात या आठ पर शानदार बल्लेबाज हैं। आप अपनी टीम को क्षमता और समीकरण के मुताबिक अलग अलग परिस्तिथियो में उनका इस्तेमाल कर सकते हैं। इस के साथ ही वो 20 ओवर में समय के अनुसार कभी भी गेंदबाजी कर सकते हैं, जैसे की पावरप्ले के समय, मिडिल ओवर्स में या फिर डेथ ओवर्स में भी। वो किसी भी परिस्थिति में बुरा विकल्प नहीं हैं, इसलिए वो मेरी पहली पसंद हैं”।

जॉस बटलर गेंदबाज को अच्छी तकनीक से खेलते हैं

जोश बटलर सेंचुरी

महेला जयवर्धने ने आगे इंग्लैंड के खिलाड़ी जॉस बटलर ( Jos Buttler) के विषय में बात करते हुआ गेंदबाजी के खिलाफ उनकी तकनीक की काफी तारीफ की है। उन्होंने कहा कि, ” जोस बटलर इस साल आईपीएल में शुरुआत से ही शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं। पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात की कठिन परिस्थितियों में टी-20 विश्व कप में भी उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। इस आधार पर मैं बल्लेबाजी में पारी की शुरुआत बटलर के साथ ही करना चाहूँगा। तेज व स्पिन दोनो गेंदबाजी को वो अच्छे और बढ़िया तकनीक से खेलते हैं। खेल के लिए ज़रूरी आक्रामकता भी उनके अंडर मौजूद है”।

ALSO READ:IPL 2022: धोनी को हराने के बाद जीत से गदगद फाफ डु प्लेसिस ने दिनेश कार्तिक को नहीं बल्कि इन्हें दिया जीत का श्रेय

जसप्रीत बुमराह को भारतीय खिलाड़ी के तौर पर मिली जगह

जसप्रीत बुमराह

अफगानिस्तान के गेंदबाज रशीद खान, इंग्लैंड के खिलाड़ी जॉस बटलर और भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के साथ साथ पाकिस्तान के विकेट कीपर सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और गेंदबाज शाहीन अफरीदी को भी चुना है। पिछले साल टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले मोहम्मद रिजवान और जॉस बटलर को सलामी बल्लेबाज के तौर और चुना है। साथ ही जसप्रीत बुमराह और शाहीन अफरीदी को एक साथ गेंदबाजी स्क्वाड में चुना है।

ALSO READ:IPL 2022: मुंबई इंडियंस की पहली जीत के बाद ईशान किशन ने कहा अब बाकी टीमों का बिगाड़ना है समीकरण