DC vs LSG TOSS

इंडियन प्रीमियर लीग में आज दिल्ली कैपिटल ( Delhi Capitals) और लखनऊ सुपर जायंट्स ( Lucknow Super Giants) के बीच मैच खेला जाएगा। ये आईपीएल की 15वां मैच है, जोकि डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में दिल्ली कैपिटल और लखनऊ सुपर जायट्स दोनों ही टीम के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी।

मैच शुरू होने से पहले डीवाई पाटिल स्टेडियम ( DY Patil Stadium, Navi Mumbai) में दिल्ली टीम के कप्तान ऋषभ पंत ( Rishbh Pant) और लखनऊ सुपर जायट्स के कप्तान केएल राहुल ( KL Rahul) टॉस के लिए मौजूद हुए। लखनऊ के कप्तान के एल राहुल ने  टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है.

वही दिल्ली कैपिटल्स में 2 घातक खिलाड़ी डेविड वार्नर और एनरिक नोर्खिया के रूप में बड़ा बदलाव किया है. वही केएल राहुल ने मनीष पांडे के जगह 1 बदलव किया है .

लखनऊ को टॉस जीतकर मैच में मिलेगा फायदा!

लखनऊ

डीवाई पाटिल स्टेडियम में टॉस जीतकर टीम फायदा उठाएगी। यहां पर भी मुंबई के अन्य मैदानों  की तरह टॉस की काफी फायदा मिलता है। पहली पारी में गेंदबाजी के बाद दूसरी पारी के लिए बल्लेबाजी काफी सहज हो जाती है। ओस भी इस मैदान पर एक बड़ी भूमिका निभाता है। इसलिए  इस  मैदान पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए विरोधी टीम को निमंत्रण देनी उचित होता है।

इसी के साथ ही बाद में बल्लेबाजी करते हुए ओस का लाभ उठाते हुए बल्लेबाजी में स्कोर को आसानी से चेज किया जा सकता है। इस मैदान पर आईपीएल के पहले मैच में बल्लेबाजी करते हुए 200 से ज्यादा का स्कोर बनाया था। जिसे बाद में बल्लेबाजी के उतरी टीम ने आसानी से 19वें ओवर में ही प्राप्त कर लिया था।

केएल राहुल बनाम ऋषभ पंत

IPL 2022, GT vs LSG: केएल राहुल के एक छोटी सी गलती की वजह से लखनऊ सुपर जायंटस ने गंवाया जीता हुआ मैच, फिर फिसड्डी साबित्त हुए कप्तान

ये मैच केएल राहुल और ऋषभ पंत के कारण काफी रोमांचक होने वाला है। इस मैच में इन दोनों खिलाड़ियों पर कप्तानी औऱ बल्लेबाजी को लेकर काफी नजर रहेगी।

लखनऊ सुपर जायंट्स प्लेइंग इलेवन ( Lucknow Super Giants Playing 11 )

केएल राहुल ( कप्तान), क्विंटन डी कॉक ( विकेटकीपर), इविन लुईस, कृष्णप्पा गौतम , दीपक हुड्डा, आयुष बडोनी, कृणाल पांड्या, जेसन होल्डर , आवेश खान, एंड्रयू टाय और रवि बिश्नोई

दिल्ली कैपिटल प्लेइंग इलेवन ( Delhi Capitals Playing 11)

पृथ्वी शाह, डेविड वार्नर, सरफराज खान , ऋषभ पंत ( कैप्टन और विकेटकीपर), ललित यादव, रोवमेन पॉवेल, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, एनरिक नोर्खिया और मुस्तफ़िज़ूर रहमान

ALSO READ:IPL 2022 LSGvsDC: दिल्ली के खिलाफ लखनऊ टीम इस बल्लेबाज से कराएगी ओपनिंग, बाएं हाथ का ये बल्लेबाज करेगा पारी की शुरुआत