Lucknow-Super-Giants-LSG

आईपीएल 2022 का 37वाँ मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा. इस मैच से पहले टूर्नामेंट में दोनों टीमों की स्थिति की बात करें तो लखनऊ की टीम 7 मैचों में 4 जीत के साथ पांचवें नंबर पर मौजूद है.

वहीं दूसरी ओर मुंबई इंडियंस की टीम 7 मैचों में लगातार 7 हार के बाद प्वॉइंट्स टेबल में आखिरी नंबर पर मौजूद है. इस मैच में दोनों टीमों के लिए जीत बेहद ज़रूरी है. इस लिहाज़ से दोनों टीम इस मैच में अपनी मजबूत प्लेइंग इलेवन उतारना चाहेंगी. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करें लखनऊ सुपर जायंट्स की प्लेइंग इलेवन के बारे में.

सलामी बल्लेबाज़ – केएल राहुल (कप्तान) और क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर)

KL RAHUL DECOCK

सलामी बल्लेबाज़ी के लिए लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम इस मैच में कप्तान केएल राहुल और विकेटकीपर-बल्लेबाज़ क्विंटन डी कॉक को ही मैदान पर उतारना चाहेगी. इस टूर्नामेंट में केएल राहुल अभी तक बेहतरीन बल्लेबाज़ी फ़ॉर्म में हैं.

इसके अलावा दक्षिण अफ़्रीका के सीनियर विकेटकीपर-बल्लेबाज़ क्विंटन डी कॉक से भी इस मैच में टीम को काफ़ी उम्मीदें होंगी. इस लिहाज़ से इस मैच में लखनऊ के लिए केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक पारी की शुरुआत कर सकते हैं.

मध्यक्रम – मनीष पांडे, मार्कस स्टॉयनिस और दीपक हुड्डा और आयुष बदौनी

आयुष बडोनी

मध्यक्रम में बल्लेबाज़ी के लिए हैदराबाद के पास तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए मनीष पांडे को एक और मौका मिल सकता है. इसके अलावा चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी के लिए टीम के पास सीनियर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ मार्कस स्टॉयनिस मौजूद हैं जो इस टूर्नामेंट में काफ़ी बेहतरीन फ़ॉर्म में है.

वहीं पांचवें नंबर पर टीम के पास दीपक हुड्डा भी हैं जिनको प्लेइंग इलेवन में पांचवें नंबर पर बल्लेबाज़ी करने का मौका मिल सकता है. इसके अलावा छठे नंबर पर बल्लेबाज़ी के लिए लखनऊ मैनेजमेंट युवा बल्लेबाज़ आयुष बदौनी को भी प्लेइंग इलेवन में  मौका दे सकता है.

ऑलराउंडर्स – क्रुणाल पांड्या और जेसन होल्डर

JASON HOLDER LSG IPL 2022

ऑलराउंडर के तौर पर लखनऊ के पास बड़ौदा से तअल्लुक़ रखने वाले सीनियर ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या मौजूद हैं जिन्होंने पिछले मैच में बल्ले से शानदार प्रदर्शन कर के टीम के लिए एक उम्मीद जगाई थी. इस लिहाज़ से उन्हें मुंबई के खिलाफ़ भी प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है.

इसके अलावा टीम मैनेजमेंट वेस्टइंडीज़ के सीनियर ऑलराउंडर और पूर्व टेस्ट कप्तान जेसन होल्डर को भी मौका दे सकता है. होल्डर, गेंद और बल्ले, दोनों तरह से टीम के लिए बेहद महत्वपूर्ण योगदान दे सकते हैं. इसलिए इन दोनों ऑलराउंडर्स को लखनऊ की टीम प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकती है.

ALSO READ:IPL 2022 : कप्तान ने दिए बस एक ओवर और इतने में आंद्रे रसल ने रच दिया इतिहास, बना डाला आईपीएल इतिहास का रिकॉर्ड

गेंदबाज़ – दुश्मंथ चमीरा, रवि बिश्नोई और आवेश खान

आवेश खान लखनऊ टीम

इस मैच में लखनऊ के गेंदबाज़ी आक्रमण की बात करें तो इस मैच की प्लेइंग इलेवन में कप्तान केएल राहुल श्रीलंका के तेज़ गेंदबाज़ दुश्मंथ चमीरा के साथ दूसरे तेज़ गेंदबाज़ के तौर इंदौर से तअल्लुक़ रखने वाले आवेश खान को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं.

इसके अलावा एक स्पेशलिस्ट स्पिनर के तौर पर रवि बिश्नोई को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है. वहीं दूसरे स्पिनर के तौर टीम के पास ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या भी मौजूद रहेंगे.

लखनऊ सुपर जायंट्स की संभावित प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), मनीष पांडे, मार्कस स्टॉयनिस, दीपक हुड्डा, आयुष बदौनी, क्रुणाल पांड्या, जेसन होल्डर, दुश्मंथ चमीरा, आवेश खान और रवि बिश्नोई.

ALSO READ:IPL 2022: मुम्बई इंडियंस के पास प्लेऑफ में पहुंचने की यह है अंतिम उम्मीद, इसके बाद नहीं बचेगा कोई विकल्प