लखनऊ सुपर जायंटस

IPL 2022 का 26वाँ मैच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में शनिवार, 16 अप्रैल को दोपहर 3.30 बजे मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला जाएगा. इस मैच से पहले टूर्नामेंट में दोनों टीमों की स्थिति के बारे में बात करें तो काफ़ी अंतर नज़र आता है.

लखनऊ की टीम 5 मैचों में 3 जीत के साथ अंक तालिका में पांचवें नंबर पर काबिज़ है तो वहीं दूसरी ओर मुंबई इंडियंस की टीम 5 मैचों में मिली लगातार 5 हार के बाद अंक तालिका में सबसे आखिरी स्थान पर बनी हुई है. इस लिहाज़ से इस मैच में जीत दर्ज करने के लिए दोनों ही टीम अपनी मजबूत प्लेइंग इलेवन मैदान पर उतारना चाहेंगी. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में.

सलामी बल्लेबाज़ – केएल राहुल (कप्तान) और क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर)

KL RAHUL DECOCK

मुंबई इंडियंस के खिलाफ़ मैच में आईपीएल 2022 की अपनी चौथी जीत दर्ज करने के इरादे से उतरने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम हर हाल में चाहेगी कि उसे बल्लेबाज़ी में एक शानदार शुरुआत मिले. इस लिहाज़ से टीम एक बार फिर से कप्तान केएल और विकेटकीपर-बल्लेबाज़ क्विंटन डी कॉक से पारी की शुरुआत कराना चाहेगी.

पिछले कुछ एक मैच को छोड़ दें तो इन दोनों बल्लेबाज़ों की सलामी जोड़ी ने अभी तक काफ़ी बेहतर प्रदर्शन किया है और दोनों ही अच्छी फ़ॉर्म में भी नज़र आ रहे हैं. इस लिहाज़ से उम्मीद जताई जा रही हैं कि ये दोनों मुंबई के खिलाफ़ लखनऊ को एक अच्छी शुरुआत दिला सकते हैं.

मध्यक्रम – मार्कस स्टॉयनिस, दीपक हुड्डा और आयुष बदौनी

आयुष बदोनी

लखनऊ सुपर जायंट्स के मध्यक्रम पर नज़र डालें तो तीसरे नंबर पर सीनियर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ मार्कस स्टॉयनिस की मौजूदगी इसे काफ़ी मजबूत करती हुई नज़र आती है. इसके बाद चौथे नंबर पर दीपक हुड्डा भी टीम के लिए एक अहम भूमिका निभा सकते हैं.

वहीं इस टूर्नामेंट में अपनी बेहतरीन बल्लेबाज़ी से सबको प्रभावित करने वाले युवा बल्लेबाज़ आयुष बदौनी को भी टीम मैनेजमेंट मुंबई के खिलाफ़ प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकता है. इस मैच में वो पांचवें नंबर पर बल्लेबाज़ी करते हुए नज़र आएंगे.

ऑलराउंडर्स – क्रुणाल पांड्या और जेसन होल्डर

दीपक हुड्डा कृणाल पांड्या

ऑलराउंडर्स की बात करें तो लखनऊ के पास सीनियर कैरिबियाई ऑलराउंडर और पूर्व टेस्ट कप्तान जेसन होल्डर जैसा कद्दावर खिलाड़ी मौजूद है. गौरतलब है कि होल्डर गेंद और बल्ले, दोनों से किसी भी वक़्त मैच का पासा पलटने का दम रखते हैं.

उनके अलावा दूसरे ऑलराउंडर के तौर पर टीम मैनेजमेंट भारतीय ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकता है. हालांकि अभी तक टूर्नामेंट में बड़े पांड्या ने अपने प्रदर्शन से कोई खासा प्रभावित नहीं किया है.

ALSO READ:IPL 2022: मैच से पहले KKR को लगा बड़ा झटका, IPL 2022 से बाहर हुआ यह धाकड़ खिलाड़ी, ये दिग्गज बनेगा रिप्लेसमेंट

गेंदबाज़ – कृष्णप्पा गौथम, दुश्मंथ चमीरा, रवि बिश्नोई और आवेश खान

आवेश खान

लखनऊ के गेंदबाज़ी लाइन-अप पर गौर करें तो टीम 2 पेसर और 2 स्पिनर के कॉम्बिनेशन के साथ उतर सकती है. जिसकी एक बड़ी वजह बतौर ऑलराउंडर जेसन होल्डर की मौजूदगी भी है जो बल्लेबाज़ी के साथ-साथ तेज़ गेंदबाज़ी भी कर लेते हैं.

इस वजह से स्पेशलिस्ट गेंदबाज़ों की बात करें तो टीम कृष्णप्पा गौथम और रवि बिश्नोई के साथ दुश्मंथ चमीरा और आवेश खान की जोड़ी को मुंबई इंडियंस के खिलाफ़ मैच की प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकती है. अब ये देखना अहम होगा कि इस लाइन-अप के साथ लखनऊ चौथी जीत दर्ज कर पाएगी या नहीं.

लखनऊ सुपर जायंट्स की संभावित प्लेइंग XI

केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), मार्कस स्टॉयनिस, दीपक हुड्डा, आयुष बदौनी, क्रुणाल पांड्या, जेसन होल्डर, कृष्णप्पा गौथम, दुश्मंथ चमीरा, रवि बिश्नोई और आवेश खान.

ALSO READ:IPL 2022: कोलकाता को मिली हार के बाद भड़के श्रेयस अय्यर, इस खिलाड़ी को माना हार का जिम्मेदार