लखनऊ सुपर जायंट

IPL 2022 का 15वाँ मैच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में गुरुवार, 7 अप्रैल को लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा. इस मैच से पहले दोनों टीमों के अभी तक के प्रदर्शन पर गौर करें तो लखनऊ ने अपने 3 मैचों में से 2 में जीत दर्ज की है.

वहीं दूसरी ओर दिल्ली ने अभी तक 2 मैच खेले हैं जिनमें उसे 1 में जीत मिली है तो वहीं 1 मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा है. इस लिहाज़ से दोनों ही टीम इस मैच में अपनी मजबूत प्लेइंग इलेवन मैदान पर उतार कर जीत दर्ज करना  चाहेंगी. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे लखनऊ सुपर जायंट्स की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में.

सलामी बल्लेबाज़ – क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर) और केएल राहुल (कप्तान)

KL RAHUL DECOCK

पिछले मैच में शानदार बल्लेबाज़ी करने वाले कप्तान केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक की सलामी जोड़ी ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई थी. दोनों ही बल्लेबाज़ों को अंतराष्ट्रीय क्रिकेट के साथ-साथ आईपीएल में भी बल्लेबाज़ी का अच्छा खासा अनुभव है.

गौरतलब है कि अगर केएल राहुल और डी कॉक टीम को पिछले मैच की  तरह इस बार भी बेहतरीन शुरुआत दिलाने में कामयाब रहते हैं तो लखनऊ के लिए टूर्नामेंट में एक और जीत ज़्यादा मुश्किल नहीं होगी. इस लिहाज़ से ये दोनों बल्लेबाज़ ही लखनऊ के लिए पारी की शुरुआत करते हुए नज़र आ सकते हैं.

मध्यक्रम- मनीष पांडे, एविन लुइस और आयुष बदौनी

LUCKNOW SUPER GIANTS

लखनऊ के मध्यक्रम में मनीष पांडे की बात करें तो वो अभी तक इस टूर्नामेंट में बेअसर नज़र आए हैं. लेकिन संभावना है लखनऊ मैनेजमेंट उन्हें एक मौका दे सकता है. उनके अलावा वेस्टइंडीज़ के युवा बल्लेबाज़ एविन लुइस से भी टीम को मध्यक्रम में काफ़ी उम्मीदें होंगी.

इन दोनों बल्लेबाज़ों के अलावा मध्यक्रम में लखनऊ की टीम युवा बल्लेबाज़ आयुष बदौनी की बल्लेबाज़ी पर काफ़ी हद तक निर्भर होगी. इस लिहाज़ से मध्यक्रम के बल्लेबाज़ी लाइन-अप में लखनऊ की टीम इन तीनों बल्लेबाज़ों के साथ उतर सकती है.

ऑलराउंडर्स – दीपक हुड्डा और जेसन होल्डर

KRUNAL DEEPAK HOODA

अभी तक बल्लेबाज़ी में शानदार प्रदर्शन वाले दीपक हुड्डा ऑरेंज कैप की रेस में अपना नाम बनाए हुए हैं. इस लिहाज़ से लखनऊ मैनेजमेंट और कप्तान केएल राहुल दिल्ली के खिलाफ़ उन्हें बाहर बिठाने का जोखिम नहीं उठाना चाहेंगे.

हुड्डा के अलावा दूसरे ऑलराउंडरके तौर पर लखनऊ की टीम वेस्टइंडीज़ के सीनियर ऑलराउंडर और पूर्व कप्तान जेसन होल्डर को भी मौका देना चाहेगी. होल्डर गेंद और बल्ले, दोनों से किसी भी मैच पलटने का माद्दा रखते है. जिसके बाद ये लगभग तय माना जा रहा है लखनऊ की प्लेइंग इलेवन में 2 ऑलराउंडर यही दोनों खिलाड़ी होंगे.

गेंदबाज़ – क्रुणाल  पांड्या, आवेश खान, एंड्रयू टाई और रवि बिश्नोई

लखनऊ के गेंदबाज़ी लाइन-अप की बात करें  तो इंदौर से तअल्लुक़ रखने वाले युवा भारतीय तेज़ गेंदबाज़ आवेश खान ने पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट चटकाए थे. इसी के साथ आवेश ने पर्पल कैप की रेस में भी जोरदार एंट्री मारी थी.

आवेश के अलावा दिल्ली के खिलाफ़ लखनऊ की टीम गेंदबाज़ों में स्पिनरों के तौर पर क्रुणाल पांड्या और रवि बिश्नोई को जगह दे सकती है. तो वहीं दूसरे तेज़ गेंदबाज़ के तौर पर एंड्रयू टाई को  भी प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है.

ALSO READ:IPL 2022 DCvsLSG: लखनऊ के खिलाफ ऋषभ पंत इन 2 घातक खिलाड़ियों देंगे मौका, ऐसी होगी दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग XI