आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) से पहले लखनऊ और अहमदाबाद की टीमों में खिलाड़ियों को अपने पाले में करने की जंग होगी। अभी तक पुरानी आठ टीमें रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट बनाने में लगी थीं। अब खिलाड़ी रिटेन हो चुके हैं। अब मौका लखनऊ और अहमदाबाद की टीमों के लिए हैं। दावा तो ये भी किया जा रहा है कि लखनऊ की टीम पहले ही खिलाड़ियों को अपने पाले में सेट करने में लगी हुई है। दोनों टीमें दो भारतीय और एक विदेशी खिलाड़ी को ही खरीद सकती हैं।

लखनऊ और अहदाबाद के सामने काफी सारे विकल्प हैं। पुरानी आठ टीमों ने काफी बड़े खिलाड़ी रिलीज किए हैं, जिन्हें चुनने में इन दो नई टीमों को दिक्‍कत आ रही है, यही कारण है कि रिटेंशन लिस्‍ट जारी होने के इतने दिन बाद भी अभी तक किसी भी टीम ने कोई भी खिलाड़ी अभी तक नहीं खरीदा है।

रिलीज हुए खिलाड़ियों में दिग्गज शामिल

kl rahul, shreyash iyer and david warner

हाल ही में पुरानी आठ टीमों ने हो खिलाड़ी रीलीज किए हैं, उनमें बहुत बड़े नाम शामिल हैं। केएल राहुल, राशिद खान, डेविड वार्नर, शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, इयोन मोर्गन जैसे बड़े नाम इस लिस्ट में शामिल हैं।

केएल राहुल इस समय आईपीएल के सबसे डिमांडिंग खिलाड़ियों में शुमार हैं. हालांकि दावा किया जा रहा है कि लखनऊ की टीम उनसे पहले से ही नियमों का उल्लंघन करते हुए बात कर चुकी है। आस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर इस समय तूफानी फॉर्म में है और इस पर दोनों टीमों की नजर हो सकती है। 

ALSO READ: रोहित शर्मा के कप्तान बनते ही खत्म हो जायेगा इन 3 भारतीय खिलाड़ियों का करियर, टीम इंडिया में जगह मिलना मुश्किल!

श्रेयस अय्यर ने पहले टेस्ट में शतक लगाकर संकेत दे दिए हैं कि इनके बल्ले में उम्मीद से ज्यादा दम है. अब इनके लिए बड़ा संघर्ष हो सकता है। हर्षल पटेल आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज थे। इस समय वह बेहद डिमांडिंग हैं। सभी की नजरें इस तूफानी गेंदबाज पर होंगी।

अहमदाबाद के लिए प्लयेर्स खरीदने में अड़चन

खबरों की माने तो ऐसा कहा जा रहा है कि अहमदाबाद की टीम को अभी तक लैटर ऑफ इंटेंट नहीं मिला है। जब तक उन्‍हें ये लैटर नहीं मिल जाता, तब तक अगर टीम मैनेजमेंट चाहे भी तो भी किसी खिलाड़ी से बात नहीं कर पाएगी। बीसीसीआई की ओर से जब उन्हें हामी मिल जाएगी तब उनकी शायद आगे बात बड़े।

ALSO READ: IPL 2022 : BCCI ने अहमदाबाद को आईपीएल 2022 की नीलामी से पहले दिया बड़ा झटका, पहले नहीं खरीद पायेंगे पसंदीदा खिलाड़ी

जैसे ही अहमदाबाद की टीम के कागज क्लीयर होते हैं, यह टीम भी खिलाड़ियों को ‘कैच’ करने दौड़ लगाएंगी। कई खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन पर इन दोनों टीमों की नजर होगी।