boult

हेटमायर के नाबाद 59 रनों की पारी और युजवेंद्र चहल के चार विकेट के दम पर IPL 2022 में राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 3 रन से हराया। राजस्थान ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 165 रन बनाया, जिसके जवाब में लखनऊ ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर केवल 162 रन की बना पायी। 

लखनऊ की ओर से डी कॉक ने 39, हुड्डा 25, क्रुणाल ने 22, स्टोइनिस ने 17 गेंदों में दो चौके और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 38 रन बनाये। चहल ने 4 ओवर में 41 रन देकर 4 विकेट चटकाया।

बोल्ट ने चलाया स्विंग का जादू

trent boult

लखनऊ जैसे ही बल्लेबाजी करने आई ट्रेंट बोल्ट ने उनकी शुरुआत बेहद खराब कर दी। उन्होंने पहली ही गेंद पर कप्तान केएल राहुल का विकेट लिया और फिर उसी ओवर में गौतम का भी। उन्होंने अपने 4 ओवरों में 2 विकेट लिए और 30 रन खर्च किए। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में उन्होंने कहा,

“यह नाश्ते के दौरान बना प्लान था और केएल राहुल के खिलाफ उस योजना के साथ जाने के लिए यह जिमी नीशम का प्लान था। मैं उसे ज्यादा श्रेय नहीं देना चाहता (हंसते हुए)। नई गेंद से मेरी भूमिका ज्यादा से ज्यादा विकेट लेने की है। यह मेरे लिए शीर्ष पर एक बहुत ही सरल खेल है और मेरा काम स्विंग करवाना है। सिचुएशन और ह्यूमिडिटी ने इसकी सहायता की। कुलदीप सेन कड़ी मेहनत करता है। उसने अंत में इसे अच्छी तरह से अंजाम दिया और वह केवल बेहतर होने वाला है। हमारे पक्ष में और टूर्नामेंट में कुछ गुणवत्ता वाली तेज गेंदबाजी। मैं शायद अपनी गेंदबाजी से पहले अपनी बल्लेबाजी देखूंगा (हंसते हुए)।”

ALSO READIPL 2022: कुलदीप यादव को लेकर ऋषभ पंत ने BCCI पर कसा तंज, कहा पिछले 1 साल से उसे चयनकर्ता…..

आखिरी दो ओवर का पूरा रोमांच

राजस्थान रॉयल्स युजवेंद्र चहल

लखनऊ सुपर जायंट्स को आखिरी दो ओवर में 34 रनों की जरूरत थी। लखनऊ के मार्कस स्टोइनिस और आवेश खान क्रीज़ पर थे, ऐसे में चुनौती थी कि कैसे स्कोर को कम किया जाए. 19वें ओवर में राजस्थान की ओर से प्रसिद्ध कृष्णा क्रीज पर आए और उन्होंने 19 रन लुटवा दिए।

मार्कस स्टोइनिस इस ओवर में दो छक्के और एक चौका जमा दिया और अपनी टीम को मैच में वापस लाए. लखनऊ को आखिरी ओवर में 15 रनों की जरूरत थी और राजस्थान की ओर से कुलदीप सेन ने मोर्चा संभाला और मैच बचा लिया। 

ALSO READ: IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स से मिली हार के बाद फूटा कप्तान केएल राहुल का गुस्सा, इस खिलाड़ी को माना हार की असली वजह

Published on April 11, 2022 12:49 am