कप्तान केएल राहुल की नादानी की वजह से लखनऊ सुपर जायंटस ने गंवाया तीसरा मैच, इस एक छोटी सी गलती से हार गये जीता हुआ मैच
कप्तान केएल राहुल की नादानी की वजह से लखनऊ सुपर जायंटस ने गंवाया तीसरा मैच, इस एक छोटी सी गलती से हार गये जीता हुआ मैच

आईपीएल 2021 का 31वाँ मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से खेला गया. इस मैच में लखनऊ की टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी का फ़ैसला किया, जिसके बाद पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी बैंगलोर की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुक़सान पर 181 रन बनाए.

इसके बाद दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम कुल 20 ओवरों में 8  विकेट के नुक़सान पर 163 रन ही बना सकी और उसे 18 रनों की हार का सामना करना पड़ा. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे लखनऊ की तीसरी हार के बारे में बैंगलोर की जीत के बारे में.

बैंगलोर के लिए डु प्लेसिस ने खेली कप्तानी पारी

FAF DUPLESIS IPL 2022

पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी बैंगलोर की शुरुआत बिल्कुल भी अच्छी नहीं रही और उसके शुरुआती 4 विकेट 64 रन के स्कोर पर ही गिर चुके थे. जहाँ सभी बल्लेबाज़ सस्ते स्कोर पर आउट हो रहे थे, इसी बीच कप्तान फ़ाफ़ डु प्लेसिस ने एक मोर्चा संभाले रखा और 64 गेंदों में 2 छक्कों और 11 चौकों के दम पर 96 रनों की शानदार अर्द्धशतकीय पारी खेली.

उनके अलावा युवा ऑलराउंडर शाहबाज़ अहमद ने 26 रनों की तो वहीं ग्लेन मैक्सवेल ने भी 23 रनों की अहम पारियाँ खेली. डु प्लेसिस के अर्धशतक और इन्हीं छोटी पारियों के दम पर बैंगलोर की टीम ने कुल 20 ओवरों में 6 विकेट के नुक़सान पर 181 रनों का स्कोर खड़ा किया. लखनऊ की तरफ़ से गेंदबाज़ों में दुश्मंथ चमीरा और जेसन होल्डर को 2-2 विकेट मिले वहीं क्रुणाल पांड्या ने भी 1 विकेट चटकाया.

लखनऊ के लिए क्रुणाल पांड्या और केएल राहुल ने किया संघर्ष

KL RAHUL LSG IPL 2022
KL RAHUL LSG IPL 2022

इसके बाद दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम के लिए भी शुरुआत ज़्यादा अच्छी नहीं रही और उसके पहले 2 विकेट 33 रन के स्कोर पर ही गिर चुके थे. सलामी बल्लेबाज़ क्विंटन डी कॉक 3 रन के निजी स्कोर पर ही आउट हो गए. इसके अलावा कप्तान केएल राहुल भी 30 रन बना कर आउट हो गए.

इसके अलावा सीनियर ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या ने भी 42 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली. वहीं आखिर में बल्लेबाज़ी करने आए मार्कस स्टॉयनिस और जेसन होल्डर ने बल्लेबाज़ी करते हुए टीम को संभालने की कोशिश की. लेकिन वो भी टीम को हार से नहीं बचा सके और लखनऊ पूरे 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 163 रन ही बना सकी जिसके चलते उसे 18 रनों की हार का सामना करना पड़ा.

ALSO READ: IPL 2022: जैसन होल्डर की वजह से शतक पूरा नहीं कर सके थे फाफ डू प्लेसिस, मैच के बाद बताया कहां बल्लेबाजों ने की गलती

केएल राहुल का ये फ़ैसला लखनऊ को पड़ा भारी

केएल राहुल

इस मैच में लखनऊ की हार की वजह के बारे में बात करें तो वो कप्तान केएल राहुल का प्लेइंग इलेवन चुनते वक़्त लिया गया एक ग़लत फ़ैसला था. लगातार आउट ऑफ़ फ़ॉर्म चल रहे मनीष पांडे को इस मैच की प्लेइंग इलेवन में भी मौका देने और उन्हें तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने के लिए भेजना टीम को भारी पड़ा.

इस मैच में मिली हार के बाद टूर्नामेंट में कुल 3 हार के आँकड़े के साथ लखनऊ की टीम अंक तालिका में चौथे नंबर पर खिसक गई है तो वहीं अपनी पांचवीं जीत के साथ बैंगलोर की टीम अब दूसरे नंबर पर पहुंच चुकी है. हालांकि इसके बाद अब सबकी निगाहें बुधवार को दिल्ली और पंजाब के बीच होने वाले मैच पर हैं.

ALSO READ: IPL 2022: आउट होकर पवेलियन पहुंचते ही कप्तान श्रेयस अय्यर और कोच ब्रेंडन मैकुलम में हुई जोरदार बहस,देखें इस घटना का वीडियो