"ये तो वैसे भी चौका है" ऋषभ पंत का ये वीडियो आईपीएल मैच फिक्सिंग का सबूत, 7 लोग गिरफ्तार
"ये तो वैसे भी चौका है" ऋषभ पंत का ये वीडियो आईपीएल मैच फिक्सिंग का सबूत, 7 लोग गिरफ्तार

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) अपने पहले संस्करण से पसंदीदा लीग का ताज लिए हुए हैं। विश्वभर में आईपीएल को ग्लैमरस लीग कहा जाता है। वहीं आईपीएल विश्व प्रसिद्ध लीग भी है। लेकिन लीग का विवादों से काफी पुराना संबंध रहा है। आईपीएल लीग में कई ऐसे विवाद हुए है जिससे काफी आलोचनाएं भी हुई हैं। लेकिन हाल में दिल्ली कैपिटल्स के वर्तमान कप्तान का 2019 की लीग का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल है। इस वीडियो को लेकर मैच फिक्सिंग की बात की जा रही है।

ललित मोदी में शेयर किया वीडियो

आईपीएल में 2019 के मैच का एक वीडियो ललित मोदी ( Lalit Modi) ने शेयर किया। जोकि देखते ही देखते सुर्खियों में छा गया। ललित मोदी के इस वीडियो को शेयर करने से इसकी गंभीरता भी बढ़ जाती है। जिसका कारण है ललित मोदी वो व्यक्ति हैं आईपीएल जिनके दिमाग को उपज है। क्रिकेट जगत में ललित मोदी का काफी नाम भी है। वहीं आईपीएल 2019 के इस वीडियो के वायरल होने की दो खास वजह हैं।

2019 के इस वीडियो में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी ऋषभ पंत ( Rishabh Pant) ये कहते सुनाई दे रहें हैं कि ये तो वैसे भी चौका है। जिसके बाद को गेंद पर चौका लग भी जाता है। वहीं दूसरी वजह है, 2019 के आईपीएल के समय ही मैच फिक्सिंग को लेकर तीन लोग गिरफ्तार भी हुए थे।

इन गिरफ्तारी में दिल्ली के रोहिणी निवासी दिलीप कुमार और हैदराबाद के गुरुम वासु व गुरुम सतीश के साथ-साथ सज्जन सिंह, प्रभुलाल मीणा, राम अवतार और अमित कुमार शर्मा शामिल हैं। इस बात का भी जिक्र किया गया वहीं इनमें चारों आरोपी राजस्थान से संबंध रखते हैं। इसके अलावा टीम मामले के अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।

ALSO READ: IPL 2022: 3 जगह और 4 टीम, प्लेऑफ का समीकरण हुआ साफ, इन 4 टीमों के बीच है टक्कर, जानिए क्या बन रहा है गणित

ललित मोदी ने लिखा क्या ये मजाक है?

When Lalit Modi Had Alleged That Delhi Capitals Vs Kolkata Knight Riders Match In IPL 2019 Was Fixed
When Lalit Modi Had Alleged Match In IPL 2019 Was Fixed

2019 के दिल्ली कैपिटल्स के वीडियो को पोस्ट करते हुए ललित मोदी ने लिखा है कि

“क्या ये मज़ाक है। इसपर विश्वास नहीं किया जा सकता है। मैच फिक्सिंग पूरे उफान पर है। आईपीएल टी20, बीसीसीआई और आईसीसी क्या कभी जागेंगे? शर्मनाक या फिर मैच ऑफिशियल को इसकी परवाह ही नहीं है”।

आश्चर्य की बात तब हुई जब फील्डिंग सेट करते हुए ऋषभ पंत कह रहे हैं कि ये तो वैसे भी चौका हैं और अगली ही गेंद पर कोलकाता नाइट राइडर्स के तत्कालीन खिलाड़ी रॉबिन उथप्पा बाउंड्री लगा भी देते हैं। जिसके बाद से सोशल मीडिया पर ये विडियो काफी वायरल है और फैंस इस पर अपनी अलग अलग प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

ALSO READ: MI VS SRH TOSS : मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला, रोहित शर्मा ने कराया इन 2 खिलाड़ियों का डेब्यू