IPL 2022: साल 2022 में आयोजित होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेले जाने वाले मैचों की तारीख सामने आ गई है. हालांकि दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग का शेड्यूल फिलहाल फाइनल नहीं हुआ है. दरअसल, बीसीसीआई (BCCI) ने आंतरिक रूप से प्रमुख हितधारकों को यह जानकारी साझा की है.

धोनी-रोहित होंगे आमने-सामने

csk in ipl final

जानकारी के मुताबिक आईपीएल की शुरूआत 2 अप्रैल से हो सकता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बार 8 के बजाए 10 टीमें खेलने वाली हैं जिसके वजह से मैचों की संख्या बढ़ कर 74 हो जाएंगे. इस दौरान सभी टीमें 14-14 मैच खेलेंगी. हर टीम के पास सात मैच अपने होम ग्राउंड पर और सात मैच विपक्षी टीम के होम ग्राउंड पर खेलना पड़ेगा.

आईपीएल का पिछला सीजन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के नाम रहा था जहां महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई में सीएसके ने केकेआर (KKR) को हरा कर चौथी बार ये टाइटल अपने नाम किया था.

इस तारीख को होगा फाइनल

CVC IPL 2022
CVC IPL 2022

आईपीएल 2021 का टाइटल महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने केकेआर को हराकर अपने नाम किया था. ऐसे में डिफेंडिंग चैम्पियन होने के नाते सीएसके का सामना पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस के बीच होगा. पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स के होम ग्राउंड चेपक में खेले जाने की संभावना है.

ALSO READ: IPL 2022: केएल राहुल बन रहे इस नई टीम के कप्तान, अब नहीं होंगे पंजाब किंग्स का हिस्सा!

‘क्रिकबज’ के मुताबिक, बीसीसीआई में इस बात पर भी सहमति बनी है कि आईपीएल 2022 का सीजन 60 दिनों से भी ज्यादा दिनों तक चलेगा. आईपीएल 2022 का फाइनल जून के पहले सप्ताह में कराए जाने की बात हो रही है, संभावित तारीख 4 या 5 जून है.

इंडिया में होगा आईपीएल 2022

lucknow scorchers

विदित हो कि बीसीसीआई सचिव जय शाह (Jay Shah) ने हाल के दिनों मे कहा था कि आईपीएल 2022 का आयोजन इंडिया (India) में ही होगा. शाह ने कहा था कि दो नई टीमों के आईपीएल में शामिल होने से रोमांच और बढ़ेगा. इस बात की जानकारी उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा चेन्नई में आयोजित एक कार्यक्रम में दी थी.

पिछले दो साल से आईपीएल का आयोजन यूएई में ही हो रहा है. कोरोना वायरस की वजह से 2020 आईपीएल का आयोजन यूएई (UAE) में हुआ था जबकि आईपीएल 2021 का दूसरा फेज यूएई में खेला गया था.

ALSO READ: INDvsNZ- “बेचारा विहारी उसने टीम इंडिया के लिए अच्छा किया फिर भी चयनकर्ताओं ने बाहर कर दिया” भड़के ये 2 दिग्गज भारतीय