KL RAHUL WITH MS DHONI
KL RAHUL WITH MS DHONI

टी20 क्रिकेट लीग की सबसे हाई प्रोफाइल टी20 लीग में से एक इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन की रुपरेखा तैयार करने में सभी फ्रेंचाइजी जुट गई हैं। आईपीएल के अगले सीजन में एक मेगा ऑक्शन होने जा रहा है। जिसमें 2 नई टीमें भी उतरने जा रही हैं। सभी टीमें इन दिनों ऑक्शन के साथ ही रिटेन खिलाड़ियों पर सोच-विचार कर रही है।

केएल राहुल बन सकते हैं लखनऊ टीम के कप्तान

KL RAHUL PUNJAB KINGS
KL RAHUL PUNJAB KINGS

इसी बीच आईपीएल के पिछले कुछ सीजन से लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल अगले सीजन के लिए पंजाब किंग्स को झटका देते नजर आ रहे हैं। केएल राहुल को लेकर पिछले कुछ दिनों से तमाम तरह की अटकलें लगाई जा रही थी।

आखिरकार अब ये बात सामने आयी है कि केएल राहुल ने पंजाब किंग्स से नाता तोड़ने का पूरी तरह से मन बना लिया है, और वो नई फ्रेंचाइजी लखनऊ टीम के कप्तान के रूप में देखे जा सकती है।

ALSO READ: कानपुर टेस्ट से पहले पिता बना ये भारतीय खिलाड़ी, बेटी को देखने पहुंचा घर

लखनऊ फ्रेंचाइजी के प्रस्ताव को मानने की मिली खबर

KL RAHUL AGAINST RCB
KL RAHUL AGAINST RCB

केएल राहुल के जब से आईपीएल का पिछला सीजन खत्म हुआ उसके बाद से उनका पंजाब किंग्स से नाता टूटने की अटकलें लगाई जा रही थी। उसी बीच अब ये बात सामने आ रही है, कि उन्हें लखनऊ फ्रेंचाइजी के मालिक संजीव गोयनका ने प्रस्ताव भेजा था और राहुल ने कप्तान बनने का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया है।

वैसे इसे लेकर अब तक ना तो केएल राहुल की तरफ से कोई पुष्टी की गई है और ना ही लखनऊ फ्रेंचाइजी की तरफ से बात सामने आयी है। लेकिन इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट की माने तो केएल राहुल लखनऊ टीम से ऑक्शन से पहले ही जुड़ सकते हैं।

ALSO READ: IND vs NZ: कप्तान और कोच बदलते ही चेतेश्वर पुजारा ने बताया क्यों 2 साल से नहीं लगाया एक भी शतक

पंजाब किंग्स नहीं छोड़ना चाहती थी केएल राहुल को

KL RAHUL PXIB
KL RAHUL PXIB

केएल राहुल साल 2018 से पंजाब किंग्स की टीम से खेल रहे हैं, जिन्होंने 2020 में टीम की कप्तानी का जिम्मा संभाला। राहुल ने पंजाब किंग्स के लिए बतौर कप्तान, बतौर विकेटकीपर और बतौर सलामी बल्लेबाज जबरदस्त योगदान दिया।

जिससे पंजाब किंग्स तो किसी भी हालात में केएल राहुल को नहीं छोड़ना चाहती है, लेकिन खुद राहुल अब रिटेन नहीं होकर फिर से ऑक्शन में उतरना चाहते थे, अब उन्हें नई फ्रेंचाइजी कप्तान के रूप में अपने पाले में शामिल कर रही है।

ALSO READ: भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा है ये भारतीय खिलाड़ी, अपने ही देश के खिलाफ न्यूजीलैंड के लिए खेलने को है तैयार