1007672 kl rahul rashid khan

दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग IPL एक बार फिर विवादों में फंसती नजर आ रही है। आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन जनवरी में शुरू होना है, लेकिन इससे पहले कुछ बड़े विवाद बीसीसीआई की परेशानी बने हुए हैं। इन विवादों के चलते ही अब तक मेगा ऑक्शन की तारीखों का एलान नहीं हुआ है। इंडियन प्रीमियर लीग दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग है और बीसीसीआई 2022 में इसे और बड़ी कर रही है। अब इस लीग में आठ की बजाय 10 टीमें खेलेंगी। आईपीएल 2022 में दो नई टीमें शामिल की गई हैं जो है अहमदाबाद और लखनऊ।

राहुल और राशिद पर लग सकता है एक साल का बैन

rahul rashid

मीडिया में चल रही खबरों की अगर मानें तो पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल और सनराइजर्स हैदराबाद के घातक लेग स्पिनर राशिद खान पर अगले साल होने वाले आईपीएल में बैन हो सकते हैं। दोनों खिलाड़ियों पर आरोप लग रहे हैं कि उन्होंने आईपीएल की आचार संहिता का उल्लंघन किया है। मीडिया में चल रही खबरों की मुताबिक इन दोनों खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी टीम टीमों द्वारा रिटेंशन लिस्ट जारी करने से पहले लीग की एक अन्य टीम से संपर्क किया था।

ALSO READ: REPORT: लखनऊ की टीम ने नीलामी से पहले के एल राहुल को दिया आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा ऑफर, कीमत जान खुला का खुला रह जाएगा मुंह

दोनों खिलाड़ी थे लखनऊ फ्रेंचाइजी के संपर्क में

ipl controversy 1638609786

बताया जा रहा है कि यह टीम आईपीएल में शामिल हुई नई टीम लखनऊ की थी, जो केएल राहुल और राशिद खान को अपनी टीम में लेने में इच्छुक है। आईपीएल के नियमों के अनुसार कोई भी खिलाड़ी एक फ्रेंचाइजी के साथ रहते हुए दूसरी के मालिकों से उनकी टीम में शामिल होने के लिए बातचीत नहीं कर सकता। 

अब लोकेश राहुल और राशिद खान पर भी ऐसे ही आरोप लगे हैं। इन दोनों खिलाड़ियों का पुराना कॉन्ट्रैक्ट 30 नवंबर तक था, लेकिन इससे पहले ही इन दोनों खिलाड़ियों ने लखनऊ की नई फ्रेंचाइजी के साथ बात की थी। बीसीसीआई के एक अधिकारी के अनुसार इसकी शिकायत भी हुई थी। इस मामले में दोषी पाए जाने पर राहुल और राशिद पर भी बैन लगाया जा सकता है। 

ALSO READ: IPL 2022: अहमदाबाद को आईपीएल 2022 के लिए मिला कप्तान, ये खिलाड़ी हैं सबसे बड़े दावेदार!

Published on December 6, 2021 8:15 am