लखनऊ टीम

इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL) में बीती रात मुम्बई इंडियंस (MI) औऱ लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के बीच मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में मैच खेला गया। इस मैच में मुम्बई इंडियंस टीम को आईपीएल में अपनी लगातार आठवीं हार का सामना करना पड़ा। लेकिन लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम को 36 रन से जीत मिली। इस मैच के लिए जीत के हीरो एक बार फिर शतकवीर केएल राहुल रहें।

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें संस्करण में दो शतक अपने नाम करने वाले केएल राहुल (KL RAHUL) की जीत की खुशी पर देर रात चिंता के बादल नजर आने लगे। इसके पीछे का काऱण टीम के स्लो ओवर रेट से लगा फाइन था। साथ अब केएल राहुल के ऊपर एक मैच के बैन की तलवार भी लटक रही है। जानिए क्या है पूरी बात….

लखनऊ टीम पर लगा स्लो ओवर के तहत जुर्माना

LUCKNOW WIN

इंडियन प्रीमियर लीग के बीती रात खेले मैच में भले ही लखनऊ सुपर जायंट्स ने जीत दर्ज कर ली है। लेकिन देर रात आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल ने टीम और केएल राहुल को स्लो ओवर रेट का मुजरिम पाया है। जिसके बाद कप्तान केएल राहुल के साथ साथ पूरी टीम के ऊपर फाइन लगाया गया है।

आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल के अनुसार “24 अप्रैल को खेले गए आईपीएल मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स टीम पर मुम्बई इंडियंस के खिलाफ मैच में धीमी ओवर गति के कारण जुर्माना लगाया गया है”।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में लगा दोनों बार जुर्माना

MI vs LSG

बीती रात का मैच मुम्बई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला गया, इस मैच में एक बार लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम के ऊपर स्लो ओवर रेट के तहत जुर्माना लगाया गया है। बतां दें, पिछली बार भी जब इसी सीजन में मुम्बई इंडियंस औऱ लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच मैच खेला गया था। अगर अब केेएल राहुल के खिलाफ ये मामला दुबारा आता है, तब उन पर एक मैच का बैन लगााया जा सकता है। तब भी केएल राहुल के ऊपर स्लो ओवर के तहत जुर्माना लगा था।

IPL में काउंसिल के बयान के आधार पर “लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम सीजन में दूसरी बार आईपीएल आचार संहिता से संबंधित नियम का उल्लंघन करती पाई गई है। जिसके चलते कप्तान केएल राहुल के ऊपर 24 लाख रुपए की जुर्माना और बाकी की टीम के ऊपर 6 लाख या मैच फीस के 25 प्रतिशत जो भी कम हो। उसका जुर्माना लगाया जाएगा”।

ALSO READ:IPL 2022 LSGvsMI Stats: लखनऊ की बंपर जीत के साथ मैच में बने कुल 9 बड़े रिकार्ड्स, केएल राहुल ने रचा इतिहास

केएल राहुल का मुंबई के खिलाफ शतक का रिकार्ड

केएल के नाम बीती रात खेले गए मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ तीन शतक की रिकार्ड दर्ज हुआ। 2019 में केएल राहुल ने एक शतक मुम्बई के खिलाफ और 2022 के सीजन के दोनों लीग मैच में केएल राहुल ने दो शतक मुम्बई इंडियंस के खिलाफ बनाया है। 2022 के सीजन की दोनों ही पारियों में केएल राहुल 103 नाबाद पर वापस लौटे है। साथ ही 2022 के मुम्बई इंडियंस के खिलाफ दोनों में फाइन भी लगा है।

ALSO READ:IPL 2022 : रोहित शर्मा और ईशान किशन का हो रहा चौतरफा आलोचना, अब मुंबई इंडियंस के कोच ने भी कही ये बात