केएल राहुल

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 15वें मैच में 7 अप्रैल को लखनऊ सुपर जायंट्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हरा दिया। मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया।

दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट पर 149 रन बनाए। लखनऊ सुपर जायंट्स 19.4 ओवर में 4 विकेट पर 155 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ लखनऊ की टीम IPL 2022 की पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई।

केएल राहुल ने की अपने खिलाड़ियों की खूब तारीफ

लखनऊ इस जीत के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। अपने टीम के प्रदर्शन से कप्तान केएल राहुल बेहद खुश दिखे और पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में उन्होंने कहा,

“मुझे लगता है कि हम (गेंद के साथ) शानदार थे। पावरप्ले में, हमें स्पष्ट रूप से वापस जाने और काम करने की जरूरत है। लेकिन पावरप्ले कभी-कभी ऐसे ही चलता है। हमने उसके बाद चीजों का अच्छी तरह से आकलन किया और बेहतर गेंदबाजी की। जाहिर है, गेंदबाजों को कुछ समय पहले चीजों का आकलन करना अच्छा लगता था, लेकिन पावरप्ले के बाद गेंदबाजी करने के लिए उन्हें लाइन, लेंथ और गति पर चर्चा करते हुए देखकर अच्छा लगा।” 

ALSO READ:LSG vs DC: गौतम गंभीर के अंडर चमक गयी केएल राहुल की कप्तानी, रोमांचक मुकाबले में ऋषभ पंत की इस गलती से हारी दिल्ली कैपिटल्स

राहुल ने की बडोनी की तारीफ

बात करते हुए केएल राहुल ने आगे कहा,

“वास्तव में यही ईमानदार कारण था (टॉस पर उनके यह कहने पर कि उन्हें पता नहीं था कि उन्होंने गेंदबाजी करने का विकल्प क्यों चुना)। हर बार कोई कारण नहीं बना सकते। आप नहीं जानते कि पिच से क्या उम्मीद की जाए। प्रतियोगिता की शुरुआत में जब पिचें ताजा होती हैं, तो टीमें पहले गेंदबाजी करना चाहेंगी। एक बार जब टूर्नामेंट आगे बढ़ जाता है और पिचें थोड़ी पकड़ बना लेती हैं, तो टीमें बल्लेबाजी करना चाहेंगी। वह (बडोनी) जब भी बल्लेबाजी के लिए उतरे हैं, उन्होंने अपना उत्साह बनाए रखा है और दबाव में उन्होंने हमारे लिए बल्लेबाजी की है। उसके लिए बहुत अच्छी सीख, उसके लिए कड़ी मेहनत करते रहना और विनम्र रहना महत्वपूर्ण है। अब तक का पूरा टीम प्रयास रहा है। जिस तरह से सभी ने कदम बढ़ाया है वह शानदार है।”

ALSO READ:IPL 2022: दिल्ली की लगातार दूसरी हार के बाद आपा खो बैठे ऋषभ पंत, सबके सामने इसे ठहराया हार का जिम्मेदार