श्रेयस अय्यर
श्रेयस अय्यर

आंद्रे रसेल ने पहले अपनी ख्याति के अनुरूप तूफानी पारी खेली और फिर उम्दा गेंदबाजी की, जिससे श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद को 54 रन से हराकर IPL में अपनी धुंधली उम्मीदें बरकरार रखी। 

KKR ने दिया था अच्छा लक्ष्य

श्रेयस अय्यर

रसेल (28 गेंदों पर 49 रन, तीन चौके, चार छक्के) और सैम बिलिंग्स (29 गेंदों पर 34, तीन चौके, एक छक्का) ने छठे विकेट के लिये 63 रन की साझेदारी की, जिससे केकेआर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 177 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। सनराइजर्स के लिये तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने 33 रन देकर तीन विकेट लिए।

इसके जवाब में सनराइजर्स की टीम आठ विकेट पर 123 रन ही बना पाई। दूसरी तरफ से अभिषेक शर्मा ने सर्वाधिक 43 रन बनाये। रसेल ने गेंदबाजी में भी कमाल दिखाया और 22 रन देकर तीन विकेट लिये। टिम साउदी ने दो जबकि उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती और सुनील नारायण ने एक – एक विकेट लिया।

केकेआर की यह 13 मैच में छठी जीत है जिससे उसके 12 अंक हो गये हैं। उसकी अगर मगर के समीकरण में प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद बनी हुई है। सनराइजर्स को लगातार पांचवीं हार का सामना करना पड़ा। उसके 12 मैचों में 10 अंक हैं।

ALSO READ: “अगर मुझे हर मैच खेलने का मौका मिलता तो मई अपनी टीम को ट्रॉफी जीता देता” आईपीएल से नजरअंदाज किए जाने पर छलका इस खिलाड़ी का दर्द

अभी तक हमने अपना ए गेम नहीं खेला

श्रेयस अय्यर

मैच के बाद श्रेयस अय्यर ने कहा,

“इस खेल में हम जिस मानसिकता के साथ आए, वह शानदार थी। सभी लड़कों ने सही काम किया, निडर क्रिकेट खेला। टॉस जीतना वाकई महत्वपूर्ण था। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने कई मैच जीते हैं। सब कुछ वास्तव में अच्छा निकला। हम बार-बार सोच रहे थे की रसेल को ज्यादा से ज्यादा स्ट्राइक देने की योजना थी। हमें पता था कि वाशी का एक ओवर बचा था, वह वह ओवर था जिसे हम निशाना बनाने जा रहे थे। इसने बहुत अच्छा काम किया, उम्मीद है कि यह अंतिम गेम में भी अच्छा काम करेगा। यह एक सम्मानित टोटल था। सुनील और वरुण ने जिम्मेदारी ली, उन्होंने स्मार्ट गेंदबाजी की और महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए। हमने उन्हें कभी भी मैच के करीब नहीं आने दिया, इसके लिए बधाई। अब हमारे पास खोने को कुछ नहीं है। हमने अभी तक अपना ए-गेम नहीं खेला है, यही मैंने आज बात की। जब मैंने सीईओ का नाम लिया, तो मैं कहना चाहता था कि वह उन खिलाड़ियों को सांत्वना देने के लिए हैं जो बाहर बैठे हैं। टीम चुनते समय हमारे लिए भी यह कठिन है।”

ALSO READ: महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल 2023 खेलेंगे या नहीं हो गया कन्फर्म, माही ने खुद कही है ये बात