अकेले दम पर केकेआर को जीताने के बाद आंद्रे रसेल ने खुद को नहीं बल्कि इन्हें दिया इसका पूरा श्रेय
अकेले दम पर केकेआर को जीताने के बाद आंद्रे रसेल ने खुद को नहीं बल्कि इन्हें दिया इसका पूरा श्रेय

पुणे के एमसीए स्टेडियम में शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स ने IPL के मौजूदा सीजन के 61वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 54 रन से हरा दिया। कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। 

आंद्रे रसेल की तूफानी पारी से जीती केकेआर

andre russell

टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 177 रन बनाए जिसके बाद हैदराबाद टीम 8 विकेट खोकर 123 रन बना सकी। आंद्रे रसेल ने कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने 28 गेंदों पर 49 रन की कमाल की पारी खेली जिसमें 3 चौके और 4 छक्के शामिल रहे। इसके बाद गेंदबाजी में भी दम दिखाया और 22 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए।

इस जीत के साथ कोलकाता की प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार हैं। उसने 13 मैचों में छठी जीत दर्ज की और टीम 12 अंकों के साथ छठे स्थान पर पहुंच गई है। उसका नेट रन रेट भी बेहतर हुआ. वहीं, हैदराबाद की 12 मैचों में 7वीं हार रही। उसके 10 अंक हैं और टीम 8वें स्थान पर है।

कोलकाता की प्लेइंग-XI में 2 बदलाव हुए। चोटिल पैट कमिंस की जगह उमेश यादव और शेल्डन जैकसन के स्थान पर सैम बिलिंग्स को मौका दिया गया। 

ALSO READ: IPL 2022: केकेआर की 54 रनों से जीत के बाद भी खुश नहीं हैं कप्तान श्रेयस अय्यर, टीम चयन में CEO की दखलंदाजी पर कही ये बात

आंद्रे रसेल ने खुद को नहीं बल्कि इन्हें दिया इसका श्रेय

andre russell

मैच के बाद आंद्रे रसल ने अवार्ड जीत कर कहा,

“जब मैं बल्लेबाजी के लिए निकला, तब वो तेजी से विकेट निकाल रहे थे, इसलिए यह थोड़ा मुश्किल था। हमारे गेंदबाजी आक्रमण ने आज रात उन्हें वापस रोक लिया। मानसिकता बहुत स्पष्ट है, मैं पहली गेंद से जाने और ऐसा करने का अभ्यास करता हूं। नेट्स में पहली गेंद पर मैंने छक्के लगाए। मैं अपने शरीर को किसी भी स्थिति के लिए तैयार करता हूं, कभी-कभी यह कठिन हो सकता है। आपको इसे कई बार कठिन बनाना होगा और पिछले सिरे तक बने रहना होगा, आज रात काफी खुश हूँ।”

ALSO READ: IPL 2022: प्लेऑफ से बाहर होने के बाद भड़के सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन, जमकर लगाई इन खिलाड़ियों की फटकार