कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने IPL 2022 में  मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ पांच विकेट से धमाकेदार जीत मिली है। पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए मैच में मुंबई ने 162 रन का टारगेट दिया था, जिसे KKR ने 5 विकेट के नुकसान पर महज 16 ओवर में ही हासिल कर लिया। 

KKR के लिए पैट कमिंस ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 15 गेंदों में नाबाद 56 रन ठोक डाले। उन्होंने अर्धशतीय पारी में 4 चौके और 6 दमदार छक्के लगाए। उन्होंने छक्का लगाकर कोलकाता को जीत दिलाई। वहीं, ओपनर वेंकटेश अय्यर 41 गेंदों मेें 6 चौकों और 1 छक्के की मदद से 50 रन बनाकर नाबाद रहे। कमिंस और वेंकटेश अय्यर ने छठे विकेट के लिए 61 रन की अटूट साझेदारी की।

वेंकटेश अय्यर ने भी की कमिंस की तारीफ

PAT CUMMINS

मैच के बाद वेंकटेश अय्यर से बातचीत के दौरान उन्होंने अपनी बल्लेबाजी के बारे में बात की साथ ही कमिंस की पारी की भी खूब तारीफ की। उन्होंने कहा,

“पैट के अलावा सभी के लिए यह (पिच) मुश्किल लग रहा था। वास्तव में खुशी है कि मैं अंत तक वहां था, मुझे इसे पैट को देना होगा, एक ऐसी पिच पर अविश्वसनीय हिटिंग जो वास्तव में बल्लेबाजी करने के लिए बहुत मुश्किल थी। ऐसे दिन होंगे जब आप अपनी इच्छानुसार गेंदों को हिट नहीं कर पाएंगे, लेकिन बल्लेबाजी लाइन-अप के साथ मेरे लिए अंत तक वहां रहना और एंकर की भूमिका निभाना महत्वपूर्ण था ताकि बाकी बल्लेबाज स्वतंत्र रूप से खेल सकें से और पहली गेंद से हमला कर सके।”

ALSO READ:IPL 2022 में अब तक के वो 4 अदभुत कैच जिसे देखते ही साँसे थम जाएंगी, खिलाड़ियों की फुर्ती देख हैरान रह जायेंगे आप

मुंबई से नही रुका कमिंस का तूफान

पैट कमिंस

लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता ने निराशाजनक आगाज किया। ओपनर अजिंक्य रहाणे (7) सस्ते में विकेट गंवा बैठे। कप्तान श्रेयस अय्यर (10) का बल्ला भी नहीं चला। सैम बिलिंग्स (17) ने कुछ अच्छे शॉट जड़े पर ज्यादा देर नहीं टिक सके। हालांकि, वेंकटेश ने एक छोर संभाले रखा। नीतीश राणा (8) और आंद्रे रसेल के आउट होने के बाद केकेआर मुश्किल में नजर आ रही थी पर कमिंस ने आते ही धमाल मचा दिया। 

उन्होंने अपनी पारी की पहली गेंद पर छक्का जड़कर तेवर जाहिर कर दिए और अंत तक उसी अंदाज में बैटिंग की। उनके आने के बाद वेंकटेश को कुछ ही गेंदें खेलने का मौका मिला। टायमल मिल्स ने 16वें ओवर में 35 रन दिए, जिसमें कमिंस ने चार सिक्स और चौके मारे।

ALSO READ:IPL 2022 KKRvsMI : पैट कमिंस के तूफ़ान में उड़ी मुंबई इंडियंस, रोहित शर्मा की इस गलती की वजह से मिली लगातार तीसरी हार