सूर्य कुमार यादव

IPL 2022 के 14वें मैच में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने 162 रन का लक्ष्य रखा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 20 ओवर में चार विकेट गंवाकर 161 रन बनाए। सीजन का पहला मैच खेल रहे सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतक जमाया। 

उन्होंने 36 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के की मदद से 52 रन की पारी खेली जो कि पूरी टीम में सर्वश्रेष्ठ पारी रही। उन्होंने मैच में एक बहुत ऊंचा छक्का भी लगाया, जिससे फैन्स काफी एंटरटेन भी हुए। यह सूर्यकुमार के IPL करियर का 14वां अर्धशतक रहा। इसके अलावा तिलक वर्मा ने 27 गेंदों पर 38 रन की नाबाद पारी खेली। 

सूर्यकमार यादव की हुई वापसी

सूर्यकुमार यादव

चोट के बाद सूर्यकमार यादव की वापसी हुई और आते ही अपने पहले मैच में उन्होंने धूम मचा दी और शानदार प्रदर्शन करते हुए अर्धशतक भी जड़ा। मिड इनिंग्स ब्रेक में उनसे बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

“मुझे लगता है कि यह बोर्ड पर एक अच्छा स्कोर है। विकेट अभी भी चिपचिपा है और मुझे लगता है कि हमारे गेंदबाज इसका फायदा उठा सकते हैं। हमने 13 ओवर के बाद टाइमआउट के साथ जाने का फैसला किया, योजना बनाना चाहते थे कि हम कैसे आगे बढ़ें, और ठीक ऐसा ही हुआ। मैं बस कुछ समय बीच में बिताना चाहता था, गेंदबाजी से खेलना चाहता था, कुछ 15-16 गेंदें खेल कर और फिर गेंदबाजी को अटैक करना चाहता था। मेरे हिसाब से 161 एक अच्छा स्कोर है। मुझे कोई ओस नहीं मिली, यह चिपचिपी रहेगी और हमें इसका बचाव करने का भरोसा है।”

ALSO READ:IPL 2022: न कोच, न कप्तान, न कोई खिलाड़ी ‘मैन ऑफ मैच’ लेते हुए दिनेश कार्तिक ने इस शख्स को दिया अपने प्रदर्शन का श्रेय

पोलार्ड ने बरसाया कहर

मैच में आखिर में कीरोन पोलार्ड का तूफान देखने को मिला। सूर्यकुमार यादव आखिरी ओवर में आउट हुए। इसके बाद पोलार्ड बल्लेबाजी के लिए आए। उन्होंने कमिंस के आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर दो रन, तीसरी गेंद पर छक्का, चौथी गेंद पर दो रन, पांचवीं गेंद पर छक्का और आखिरी गेंद पर भी छक्का लगाया। पोलार्ड ने कमिंस के इस ओवर में 23 रन बटोरे। पोलार्ड पांच गेंदों पर 22 रन बनाकर नाबाद रहे।

ALSO READ:IPL 2022: मैच में एक बार फिर देखने को मिला विराट कोहली का हाई वोल्टेज अवतार, अंपायर को भी हटाना पड़ा पीछे