श्रेयस अय्यर
श्रेयस अय्यर

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में सोमवार को हुए मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने मुंबई इंडियंस (MI) को 52 रनों से हरा दिया है। इस बड़ी जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद जिंदा है और अब प्लेऑफ के लिए लड़ाई दिलचस्प हो गई है।

कोलकाता ने इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए 165 का स्कोर बनाया था, लेकिन मुंबई इंडियंस की टीम इस स्कोर भी नहीं पा सकी। मुंबई की बल्लेबाजी का हाल ऐसा रहा कि आखिरी 6 विकेट सिर्फ 13 रन के भीतर गिर गए और मुंबई इंडियंस सिर्फ 113 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई।

बुमराह ने KKR को रोका अच्छा स्कोर बनाने से

जसप्रीत बुमराह

कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस मैच में पांच बदलाव किए थे, बल्लेबाजी में भी इसका असर दिखा। टीम को जबरदस्त ओपनिंग मिली, वेंकटेश अय्यर ने सिर्फ 24 बॉल में 43 रनों की पारी खेली। हालांकि, टीम में वापसी कर रहे अजिंक्य रहाणे इस मैच में भी कमाल नहीं कर पाए और 24 बॉल में 25 ही रन बना पाए।

कोलकाता के लिए असली धमाल नीतीश राणा ने मचाया, जिन्होंने 4 छक्कों के साथ 43 रनों की पारी खेली। नीतीश राणा के अलावा मिडिल ऑर्डर में कोई बल्लेबाज कमाल नहीं कर पाया क्योंकि मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह ने इसके बाद कहर ढाया और सिर्फ 9 बॉल में 5 विकेट झटक लिए। 

ALSO READ:IPL 2022 में वो 3 स्टार प्लेयर्स जिनकी सैलरी हुई कम, लेकिन प्रदर्शन में हुआ जबरदस्त सुधार

जीत से खुश श्रेयस अय्यर

मैच के बाद श्रेयस अय्यर ने जीत के बारे में बात करते हुए टीम के चयन पर बोला उन्होंने बताया टीम के चयन में कोच के साथ टीम CEO भी शामिल होते है बता दें मैच में बार टीम के चयन को लेकर सवाल खड़े होते है. उन्होंने इंटरव्यू में कहा कि,

“बहुत खुशी हुई क्योंकि पिछले गेम को बड़े अंतर से हारने के बाद वापस आकर अच्छा लग रहा है और बड़े अंतर से जीतना अच्छा है। पावरप्ले में हमारी शुरुआत अच्छी रही और वेंकी ने गेंदबाजों को अच्छा निशाना बनाया। मैंने व्यक्तिगत रूप से महसूस किया कि नए बल्लेबाज के लिए शुरुआत करना आसान नहीं था। जब हम गेंदबाजी करने गए थे, तो योजना सही क्षेत्रों में हिट करने की थी और जगह नहीं देने की थी। यह वास्तव में कठिन है। कोच और कभी-कभी, सीईओ भी टीम चयन में स्पष्ट रूप से शामिल होता है। प्रत्येक खिलाड़ी इसे अच्छी तरह से लेता है, और उन्होंने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया है। जीत व्यापक थी, और जब मैंने खिलाड़ियों से बात की, तो वे आज खेल जीतने के लिए उत्साहित थे। मैं संतुष्ट नहीं हूं (पूरी तरह से) लेकिन इसे बनाए रखना चाहता हूं।”

ALSO READ:IPL 2022 में मुंबई इंडियंस को लगा अब तक का सबसे बड़ा झटका, टीम का सबसे बड़ा मैच विनर पूरे टूर्नामेंट से बाहर, इस खिलाड़ी को मिला जगह