कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के 15वें सीजन के 14वें मैच में मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से हरा दिया। पुणे के एमसीए स्टेडियम में इस मुकाबले में टॉस कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीता और मुंबई को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। 

मुंबई इंडियंस ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 161 रन बनाए जिससे KKR को जीत के लिए 162 रन का लक्ष्य मिला। KKR ने पैट कमिंस की तूफानी पारी की बदौलत मैच 16 ही ओवर में जीत लिया। 

कमिंस ने 15 गेंदों पर 56 रन बनाए जिसमें 4 चौके और 6 छक्के शामिल रहे। वह नाबाद लौटे। उनके अलावा वेंकटेश अय्यर ने भी नाबाद 50 रन बनाए और अंत तक टिके रहे। 

श्रेयस अय्यर ने कमिंस की खूब तारीफ

मैच के बाद KKR के कप्तान श्रेयस अय्यर से बातचीत की गई जहा उनसे कमिंस की बल्लेबाज़ी के बारे में पूछा गया। उन्होंने कमिंस की खूब तारीफ की और बताया,

“असाधारण! जिस तरह से वह (कमिंस) गेंद को हिट कर रहे थे, मुझे विश्वास नहीं हो रहा था। क्योंकि कल नेट्स में, वह काफी दफा बोल्ड हो रहा था, मैं उसके बगल में नेट्स में बल्लेबाजी कर रहा था। टाइमआउट के दौरान, वेंकी के लिए एंकर बनने और पैट को हर चीज पर स्विंग करने के लिए कहने की योजना थी क्योंकि वह पहले भी यही कर रहा था।”

ALSO READ:IPL 2022 KKRvsMI : पैट कमिंस के तूफ़ान में उड़ी मुंबई इंडियंस, रोहित शर्मा की इस गलती की वजह से मिली लगातार तीसरी हार

वेंकटेश को दी थी बल्लेबाजी को सलाह

श्रेयस अय्यर ने बात करते हुए आगे कहा,

“जब मैं बल्लेबाजी के लिए गया, तो मैंने उससे कहा कि वह गेंद को जस्ट टाइम करे क्योंकि वह गेंद को थोड़ा ओवर हिट कर रहा था। हमें शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के रूप में जिम्मेदारी लेनी होगी। हम सभी में लंबे समय तक गेंद को हिट करने की क्षमता है। पावरप्ले में दोनों पारियों में पिच काफी समान थी। पावरप्ले के बाद, मुझे लगता है कि यह बहुत आसान हो गया।”

ALSO READ:IPL 2022: लगातार शर्मनाक हार के बाद प्रेस कांफ्रेंस में आप खो बैठे रोहित शर्मा, सवाल के जवाब में निकालने लगे भड़ास