रोहित शर्मा

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में बुधवार को हुए मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स की शानदार जीत हुई है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस ने इस सीजन का पहला मैच खेला और आते ही धमाल मचा दिया। पैट कमिंस ने IPL की सबसे तेज़ फिफ्टी जड़ी और अपने तूफान में मुंबई इंडियंस को ले उड़े और उन्हें 5 विकेट से मात दी।

रोहित शर्मा की नही निकल रही थी आवाज

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को बातचीत के लिए बुलाया गया जहा उनके मुंह से आवाज नहीं निकल रही थी। उनसे सवाल की जाने पर रोहित शर्मा ने कहा,

“उससे कभी उम्मीद नहीं की थी कि वह आएगा और इस तरह [कमिंस पर] खेलेगा। बहुत सारा श्रेय। जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ा, पिच बल्लेबाजी के लिए बेहतर और बेहतर होती गई। यह शुरू में रुका हुआ था। कुल मिलाकर यह एक अच्छी पिच थी। बल्ले से हमने अच्छी शुरुआत नहीं की, आखिरी 4-5 ओवरों में 70+ हासिल करने के लिए बल्लेबाजी इकाई की ओर से शानदार प्रयास किया गया। हमने योजना के अनुसार गेंदबाजी नहीं की। हमारे पास 15वें ओवर तक खेल था, लेकिन तब कमिंस शानदार थे।” 

रोहित शर्मा ने आगे कहा,

“जब भी आपके पास बोर्ड पर रन होते हैं, तो हमारे पास हमेशा ऊपरी हाथ होता है, हमने उन्हें 5-डाउन किया था, यह सिर्फ वेंकी या पैट के विकेट की बात थी, उनके पास सुनील थे जो उन्हें स्मैश कर सकते थे। इसे पचाना मुश्किल होगा, जैसा कि आखिरी कुछ ओवरों में निकला। हमारे सामने बहुत मेहनत है। मैं हर समय इस स्थिति में नहीं रहना चाहता [यह बताते हुए कि MI, IPL में इससे पहले भी इस स्थिति में रहा है]।

ALSO READ:IPL 2022: वापसी करते ही सूर्यकुमार यादव ने अकेले संभाली अंबानी की टीम को, बोले- 13वें ओवर में बनायीं पूरी प्लानिंग

सबसे तेज फिफ्ती का रिकॉर्ड किया बराबर

कोलकाता नाइट राइडर्स के पैट कमिंस ने सिर्फ 14 बॉल में अपनी फिफ्टी पूरी की और एक ही ओवर में 35 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिला दी। पैट कमिंस ने IPL इतिहास में सबसे तेज़ फिफ्टी जड़ने के रिकॉर्ड की बराबरी की है, उन्होंने केएल राहुल के 14 बॉल में फिफ्टी के रिकॉर्ड की बराबरी की।

पैट कमिंस ने किस तरह की पारी खेली, इसका अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने एक ही ओवर में 35 रन बना दिए। डैनिएल सैम्स के एक ही ओवर में पैट कमिंस ने 4 छक्के जड़ दिए।

ALSO READ:IPL 2022 KKRvsMI : पैट कमिंस के तूफ़ान में उड़ी मुंबई इंडियंस, रोहित शर्मा की इस गलती की वजह से मिली लगातार तीसरी हार