पैट कमिंस

पुणे के एमसीए स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच IPL 2022 का 14वां लीग मैच खेला गया। इस मैच को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 5 विकेट से अपने नाम किया। वहीं, मुंबई इंडियंस को लगातार तीसरी हार मिली। 

KKR के ऑलराउंडर पैट कमिंस ने एक ओवर में 35 रन बटोरकर मुकाबले को 16 ओवर में खत्म कर दिया। इसके अलावा वे IPL के इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले संयुक्त रूप से पहले खिलाड़ी बन गए।

बल्ले से आग उगलकर कमिंस ने किया अपने नाम MOM

एक शानदार और यादगार पारी खेलने के बाद ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस को मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया। उन्होंने पारी को लेके बात करते हुए बताया कि वह खुद अपनी इस इनिंग्स से हैरान है। उन्होंने कहा,

“मुझे शायद लगता है कि मैं उस पारी से सबसे ज्यादा हैरान हूं। मुझे खुशी है कि यह मुझसे निकला। मैं सोच रहा था कि अगर यह मेरे क्षेत्र में हो तो बल्ला घुमा दूं। इसे ज्यादा सोचने की कोशिश नहीं कर रहा था। इस सीजन में अपने पहले गेम में ऐसा करना काफी संतोषजनक है। बस छोटी बाउंड्री पर मारने की कोशिश कर रहा था। बड़ी नीलामी के बाद मुश्किल बात यह है कि पिछले साल की तुलना में काफी बदलाव हुए हैं। यह वहां प्रतिभा का एक अच्छा मिश्रण है और सभी लड़कों के साथ काफी आराम से है।”

ALSO READ:IPL 2022: लगातार शर्मनाक हार के बाद प्रेस कांफ्रेंस में आप खो बैठे रोहित शर्मा, सवाल के जवाब में निकालने लगे भड़ास

ऐसा रहा मैच का हाल

इस मैच में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स यानी KKR के सामने जीत के लिए 162 रन का लक्ष्य रखा। मुंबई की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 161 रन बनाए, जिसमें सूर्यकुमार यादव का अर्धशतक शामिल था। 162 रन के जवाब में KKR के लिए वेंकटेश अय्यर के साथ अजिंक्य रहाणे ने पारी का आगाज किया। 

हालांकि, रहाणे 7 रन बनाकर आउट हो गए। श्रेयस अय्यर भी जल्दी आउट हो गए। उन्होंंने 10 रन बनाए। तीसरे विकेट के तौर पर सैम बिलिंग्स (17) पवेलियन लौटे। नितीश राणा (8) चौथे विकेट के तौर पर आउट हुए। आंद्रे रसेल 11 रन बनाकर चलते बने। पैट कमिंस 15 गेंदों में 56 रन बनाकर नाबाद लौटे। वेंकटेश अय्यर ने 41 गेंदों में नाबाद 50 रन बनाए।

ALSO READ:IPL 2022: पैट कमिंस की तूफानी पारी से गदगद श्रेयस अय्यर ने वेंकटेश अय्यर की जबरदस्त पारी का खुद लिया क्रेडिट