रोहित शर्मा

IPL 2022 का 14वाँ मैच कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में कोलकाता की टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया. जिसके बाद पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए.

इसके बाद दूसरी पारी में बल्लेबाज़ी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस लक्ष्य को 16 ओवर में ही 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया और 5 विकेट से जीत दर्ज की. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे इस पूरे मैच की रिपोर्ट के बारे में उन गलतियों के बारे में भी जिनके चलते मुंबई इंडियंस को टूर्नामेंट में लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा.

मुंबई के लिए जूझते नज़र आए सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा

सूर्यकुमार यादव

पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत काफ़ी खराब रही और उसका पहला विकेट 6 रन के स्कोर पर ही गिर गया. कप्तान रोहित शर्मा एक बार फ़्लॉप रहे और 3 रन के निजी स्कोर पर ही उमेश यादव को अपना विकेट देकर चलते बने. इसके अलावा ईशान किशन भी इस मैच में ज़्यादा बेहतर नहीं कर सके.

मुंबई की तरफ़ से केवल सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा और कीरोन पोलार्ड ही थोड़ा बहुत बेहतर योगदान दे सके. सूर्यकुमार ने 36 गेदों में 52 रनों की पारी खेली तो वहीं तिलक वर्मा ने नाबाद 38 रन बनाए. इसके अलावा कीरोन पोलार्ड ने भी आखिर में 5 गेंदों में 22 रन की पारी खेल कर टीम का स्कोर किसी तरह 161 रन तक पहुंचाया.

कोलकाता की तरफ़ से गेंदबाज़ों के प्रदर्शन की बात करें तो सीनियर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने 2 विकेट चटकाए तो वहीं उमेश यादव और वरुण चक्रवर्ती ने भी 1-1 विकेट अपने नाम किया.

कोलकाता के लिए बल्लेबाज़ी में चमके पैट कमिंस, खेली ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी

पैट कमिंस

इसके बाद दूसरी पारी में  लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम के लिए भी शुरुआत तो ज़्यादा अच्छी नहीं रही और उसका पहला विकेट भी 16 रन के स्कोर पर ही गिर चुका था. सीनियर सलामी बल्लेबाज़ अजिंक्य रहाणे एक बार फिर से फ़्लॉप रहे. हालांकि इसके बाद दूसरे सलामी बल्लेबाज़ वेंकटेश अय्यर ने बाकी बल्लेबाज़ों के साथ छोटी-छोटी साझेदारियाँ की और 50 रनों की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली.

पैट कमिंस

इसके अलावा आखिर में 7वें नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए सीनियर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने भी बल्ले से अपना ज़ौहर दिखाते हुए मात्र 15 गेंदों में 6 छक्कों और 4 चौकों के साथ 56 रनों की नाबाद और ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी खेली. गौरतलब है कि कमिंस ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था. इन्हीं दोनों बल्लेबाज़ों के दम पर कोलकाता ने ये लक्ष्य 16 ओवर में ही 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. आईपीएल में सबसे तेज़ अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज़ों की सूची में अब पैट कमिंस पहले नंबर पर हैं, उनके साथ इस लिस्ट में अब संयुक्त केएल राहुल ही पहले नंबर पर हैं.

मुंबई के लिए गेंदबाज़ों की बात करें तो टाइमल मिल्स और मुरुगन अश्विन ने 2-2 विकेट चटकाए तो वहीं डैनियल सैम्स ने भी 1 विकेट अपने नाम किया.

ALSO READ:KKR vs MI: लगातार हार के बाद रोहित शर्मा के सबसे बड़े मैच विनर की होगी वापसी, ऐसी होगी मुंबई इंडियंस की प्लेइंग XI

लगातार तीसरी हार के बाद मुंबई के लिए मुश्किल हुआ टूर्नामेंट

रोहित शर्मा

आईपीएल 2022 के अपने तीसरे मैच में मिली लगातार तीसरी हार के बाद अब 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के लिए आगे का सफ़र बेहद मुश्किल नज़र आ रहा है. इस टूर्नामेंट में अभी तक मुंबई का प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा है.

आने वाले मैचों में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली इस टीम के लिए जीत दर्ज करना बेहद ज़रूरी होगा क्योंकि अगर ये टीम 1-2 मैच और हारती है तो प्लेऑफ़ में पहुंचना काफ़ी मुश्किल होने वाला है.

ALSO READ:IPL 2022: वापसी करते ही सूर्यकुमार यादव ने अकेले संभाली अंबानी की टीम को, बोले- 13वें ओवर में बनायीं पूरी प्लानिंग