जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह

IPL 2022 का 56वां मुकाबला मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में मुबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जा रहा है। मुंबई इंडियंस ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। ऐसे में कोलकाता ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 165 रन बनाए। मुंबई इंडियंस के सामने जीत के लिए 166 रन का लक्ष्य है।

अच्छी शुरुआत के बाद बिखर गई KKR

वेंकटेश रहाणे
वेंकटेश रहाण

KKR टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 165 रन बनाए। हालांकि, वेंकटेश अय्यर 43 रन बनाकर आउट हो गए। अजिंक्य रहाणे 25 रन बनाकर चलते बने। श्रेयस अय्यर 6 रन बनाकर पवेलियन लौटे। 

आंद्रे रसेल 9 रन बनाकर आउट हुए। नितीश राणा 43 रन की पारी खेलकर चलते बने। शेल्डन जैक्सन 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे। पैट कमिंस खाता भी नहीं खोल सके। सुनील नरेन भी गोल्डन डक का शिकार बने। टिम साउदी भी खाता नहीं खोल पाए।

ALSO READ:IPL 2022 PURPLE-ORANGE CAP: फाफ डु प्लेसिस ने ऑरेंज कैप लिस्ट में मारी जबरदस्त एंट्री, वही हसरंगा बने चहल के लिए सिरदर्द

जसप्रीत बुमराह का कहर

जसप्रीत बुमराह

इस मैच में जसप्रीत बुमराह ने आग उगल दी और IPL में पहली बार एक मैच में 5 विकेट हासिल किए। अपने 4 ओवरों में उन्होंने केवल 10 रन दिए। मिड इनिंग्स ब्रेक में उन्होंने कहा,

“यह दिन अच्छा था। मैं ग्राउंड के डाइमेंशन का उपयोग करना चाह रहा था। जब चीजें आपके अनुसार चल रही हों, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप वर्तमान में बने रहें और चीजों को ज़्यादा न करें। जब भी आप टीम की मदद करते हैं, प्रभाव डालते हैं, इससे मुझे संतुष्टि मिलती है। इसी तरह मैं हमेशा अपना क्रिकेट खेलता हूं, अपने प्रदर्शन से बहुत खुश हूं। मैं वहां एक निश्चित मानसिकता के साथ नहीं जाता, मैं सभी परिस्थितियों के लिए प्रशिक्षण लेता हूं और मैं समझता हूं, कभी-कभी मुझे शुरुआत में गेंदबाजी करनी होती है, कभी अंत में। मुझे लचीला होना है। साउथी एक यॉर्कर की उम्मीद कर रहे थे, वह एक गेंदबाज है, एक जैसा सोचता है और उसने वह (हैट्रिक गेंद) डिफेंड की। जमीन के आयामों का उपयोग करना महत्वपूर्ण था, विकेट बहुत अधिक नहीं पकड़ रहा था, और मैंने अपने लाभ के लिए बड़ी सीमाओं का उपयोग करने की कोशिश की।”

ALSO READ:IPL 2022: ‘दिनेश कार्तिक को बल्लेबाजी पर लाने के लिए मै खुद को रिटायर करने वाला था’, – फाफ डुप्लेसिस